Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

झारखंड़ में मॉब लिंचिंग के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा की आग उत्तर प्रदेश में भी फैल गई। यूपी के मेरठ में तनावपूर्ण शांति के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से जिले में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

झारखंड में तबरेज अंसारी की हत्या के विरोध में रविवार देर शाम ‘युवा सेवा समिति’ के बैनर तले मेरठ के ‘फैज-ए-आम इंटर कॉलेज’ में सभा की गई और भारी संख्या में लोगों द्वारा जुलूस निकाला गया।

वहीं पुलिस की ओर से कई जगह जुलूस रोकने का प्रय़ास किया गया। भीड़ ने पुलिस से हाथापाई कर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान कई लोग घायल और पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने घटना की जानकारी देते बताया कि शहर में धारा 144 लागू है। ‘फैज-ए-आम कॉलेज’ में बिना अनुमति सभा की गई और उसके बाद बिना अनुमति के जुलूस निकालने की कोशिश की गई। पुलिस के रोकने पर कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट और पथराव किया। जिसके आरोप में 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

घटना के बाद शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सभी मोबाइल और निजी इंटरनेट सेवाओं को बैन कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने 70 नामजद समेत एक हजार लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि झारखंड में तबरेज अंसारी नाम के एक व्यक्ति को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। उससे जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज को मारने वालों में दैनिक मजदूरी करने वालों से लेकर बेरोजगार तक शामिल थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.