Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बाजारों में हमें अपने पंसदीदा हस्तियों के नाम की चीजें मिल जाती है। बाजारों में भी दुकानदार इसी बात का फायदा उठा कर खूब पैसा कमाते हैं। इन तमाम चीजों में पतंग, पटाखे, कपड़े इत्यादि शामिल हैं।

this summer people can take fun with yogi mangoविधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की लहर दौड़ रही है। लोग मुख्यमंत्री योगी के कामों से काफी खुश भी हैं ऐसे में योगी आदित्यनाथ के नाम को बाजार में लाना तो बनता है। गर्मी आ गई है और इस मौसम में सबसे पहला नाम आम का आता है। बता दें कि अब आपको योगी आम का स्वाद चखने का मौका मिलेगा। लखनऊ के एक बाग में एक अलग तरह का दिखने वाला आम उगा है जिसे योगी आम का नाम दिया गया है। यह आम बाकी समान आमों के स्वाद से काफी अलग है और दिखने में भी काफी अलग है। यह आम बहुत पतला और लंबा है। बता दें कि इस आम की पैदावार अपने आप ही ऐसी हुई है। इसे लेकर पद्मश्री और आम की पैदा करने वाले हाजी कलीमुल्लाह बेहद उत्साहित हैं। हाजी कलीमुल्लाह ने ही इसका नाम योगी रखा है। उनका कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ का आम काफी पतला,लंबा और बेहद सुंदर है।

इस आम की पैदावार का नाम भले ही योगी रख दिया गया हो लेकिन आपको बता दें कि यह पैदावार आम की क्रॉस बीडिंग से हुई है। इस आम को दशहरी किस्म के आम का संकर बताया जा रहा है। इस नए आम को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अलग खुशबू के कारण लोग इस आम का पता नहीं लगा पा रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भी आम का नाम रखा गया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.