Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी है। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हो रही है। बैठक में भाग लेने के लिए अहमद पटेल, अशोक गहलोत, अविनाश पांडे, आशा कुमारी, एके एंटनी, कमलनाथ और सीपी जोशी के साथ-साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है कि इस मीटिंग में प्रमुख मुद्दा राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव के अलावा राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना हो सकता है। इस मीटिंग में साथ ही इस बात पर भी जोर रहेगा कि विपक्षी दलों का व्यापक गठबंधन कैसे तैयार किया जाए।

आपको बता दें कि मौजूदा राजनीतिक हालात भी मीटिंग का एजेंडा हो सकता है। जहां तक इस बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की बात है तो पिछली बैठक में भी सभी ने एक सुर में राहुल को अध्यक्ष बनाने की बात कही थी, लेकिन राहुल गाँधी की माने तो वो लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष बनना चाहते हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने पार्टी में 30 जून तक संगठनात्मक चुनाव करवाने के लिए कहा था, जिसके लिए पार्टी ने अब 31 दिसंबर का समय ले लिया है।

सूत्रों कि माने तो इस बैठक में पार्टी संगठनात्मक चुनाव के लिए अपने कार्यक्रम को मंजूरी भी देगी। इसके अलावा मीटिंग में आगामी राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का भी नाम तय किया जा सकता है। मीटिंग में गोहत्या, यूपी में हालिया जातीय हिंसा, केंद्र सरकार की कार्यशैली, अर्थव्यवस्था और कश्मीर समेत कई मुद्दों पर प्रस्ताव पारित किये जा सकते हैं।

इस बैठक में आदिवासियों, दलितों, किसानों के मुद्दे पर राहुल भी अपनी बैठकों के बारे में नेताओं को जानकारी देंगे। इसी के साथ खबर यह भी है कि उत्तराखंड और असम सहित कुछ राज्यों ने अतिरिक्त संगठनात्मक इकाइयों के निर्माण की मांग की है और समिति इस कदम को भी मंजूरी दे सकती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.