Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने सऊदी अरब से भारत के रिश्तों की खास अहमियत का संकेत देते हुए सउदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का पालम एयरपोर्ट पर पहुंचकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने एक बार फिर प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट से अपने मेहमान क्राउन प्रिंस का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

दोनों नेताओं के बीच बुधवार (20 फरवरी 2019) को शीर्ष स्तरीय द्विपक्षीय वार्ता होगी। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की भारत यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब पाकिस्तान प्रायोजित पुलवामा हमले को लेकर भारत में आक्रोश है। क्राउन प्रिंस पाकिस्तान की यात्रा के बाद यहां आ रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस की भारत यात्रा बेहद अहम होगी। दोनों देशों के बीच कई अहम समझौतों पर दस्तखत किए जाएंगे। व्यापारिक, रणनीतिक व सामरिक लिहाज से अहम संदेश देने वाले समझौतों पर दोनों देश मुहर लगाएंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उनसे मुलाकात करेंगी। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ क्राउन प्रिंस की बातचीत होगी। क्राउन प्रिंस का राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक तरीके भव्य स्वागत भी किया जाएगा।

वहीं माना जा रहा है कि भारत सऊदी अरब के सामने पुलवामा हमले सहित पाक की जमीन में पोषित हो रहे आतंकवाद का मामला उठाएगा। सऊदी अरब से पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद में कटौती का अनुरोध भी भारत कर सकता है। आतंकवाद पर कठोर साझा संदेश जारी करने की उम्मीद भी जाहिर की जा रही है। वहीं मसूद अजहर व जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई को लेकर भी भारत कठोर संदेश देने के लिए सऊदी अरब से बात कर सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.