Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ, सीजफायर उलंघन और सीमा पार से गोलीबारी लगातार बढ़ती जा रही है। पर इस बीच हमारी सेना ने बहतरीन साहस का प्रदर्शन किया है। कल भी सिक्युरिटी फोर्सेस को सुबह आतंकियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी कमांडर वसीम शाह और हफीज नासिर को मार गिराया है।

दरअसल यह एनकाउंटर तब शुरू हुआ जब साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले के लिटर गांव में शनिवार सुबह सेना को करीब 4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। इसके बाद सिक्युरिटी फोर्सेस ने पूरे इलाके को घेर लिया। जब ये आतंकी सेना द्वारा घिर गए तो इन्होंने ऑटोमैटिक वेपन्स से फायरिंग शुरू कर दी।  जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। बता दें कि वसीम लश्कर पुलवामा का कमांडर था और इसके मारे जाने से सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी बताई जा रही है क्योंकि वसीम काफी खतरनाक ए+++ कटेगरी और निसार सी कटेगरी का आतंकी था। आतंकियों के पास से एक AK-47 और एक AK-56 के अलावा और भी हथियार बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि सेना कश्मीर से चुन-चुनकर आतंकियों का सफाया कर रही है और रोज 4-5 आतंकी मारे जा रहे हैं। वही बात सही हो रही है। इसी हफ्ते सेना ने शोपियां में एनकाउंटर किया था जिसमें सेना ने हिजबुल के एक कमांडर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया था।

बता दें कि ऑपरेशन ऑलआउट के तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गई है, जिसके आधार पर अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और कार्रवाई की जा रही है। इस तरह इस साल अभी तक करीब 171 आतंकी मारे जा चुके हैं। हालांकि इन सबके बीच पत्थरबाजी नहीं रूक रही। इलाके में एक बार फिर लोग सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं लेकिन सुरक्षाबल अभी तक संयम के साथ काम ले रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.