Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आगामी दिसम्बर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस और बीजेपी इसमें पूरी तरह अपना दम लगा रही है। जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर हैं वहीं अब बीजेपी के दिग्गज लोग भी वहां आने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से गुजरात के दौरे पर हैं। वह यहां बीजेपी के गुजरात गौरव यात्रा में भाग लेंगे।

बता दें कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के नाते भारतीय जनता पार्टी का विशेष फोकस है। यात्रा के आयोजकों को भी यह पता है, लिहाजा हिंदुत्व और विकास के इस चेहरे को पूरे दो दिन का समय दिया गया है। सीएम योगी आज सुबह लखनऊ से गुजरात के लिए रवाना हो गए।

वह यहां दमन होते हुए बलसाड जिले के परदी पहुंचेंगे। वहां पांच जनसभाएं करेंगे। पहली जनसभा वलसाड में करीब 11 बजे होगी और बाकी की तीन जनसभाएं नवसारी और एक सूरत जिले में होंगी। नवसारी जिले के चीखली में 12 बजे, एरु में 3.20 बजे, कबीलपोर में 4.15 और आखिरी जनसभा सूरत जिले के सचिन में शाम को करीब 5.40 बजे होगी। परदी से शुरू गौरव यात्रा अतुल, बलसाड, चिखली, गनदेवी, अमलसाद, अब्रामा, इरू, कबीलपुर, मरौली होते हुए रात करीब सात बजे सचिन में जाकर समाप्त होगी। हर जगह योगी की जनसभाएं होंगी।

इन सबके अलावा सीएम योगी गुजरात दौरे के दौरान वहां के उद्यमियों व निवेशकों से मुलाकात करेंगे और उन्हें यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। गुजरात की यात्रा के दौरान योगी उत्तर भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेंगे। यह बैठक सूरत के होटल ग्रैंड भगवती में होगी। इस संबंध में तैयारी के लिए औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आलोक सिन्हा और अन्य अधिकारी पहले ही गुजरात पहुंच चुके हैं। योगी के साथ ही प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी इस बैठक में शिरकत करेंगे।

सूरत के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद शनिवार को उनकी यात्रा की शुरुआत भुज से होगी। रात करीब नौ बजे उनका दूसरे दिन का यात्रा कार्यक्रम समाप्त होगा। वहां से वह दिल्ली लौटकर यूपी सदन में रुकेंगे। अगले दिन लखनऊ आएंगे।

मुख्यमंत्री यहां उत्तर प्रदेश के विकास की भी बात करेंगे। आज सूरत में रुकने के दौरान वह वहां उत्तर भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधिमंडल से मिलकर उनसे प्रदेश की नई औद्योगिक नीति का हवाला और सुरक्षा की गारंटी देते हुए उनको प्रदेश में निवेश का आमंत्रण देंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.