Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज यूपी निकाय चुनाव के नतीजे आने वाले है। आज का दिन यूपी ही नहीं देश की सियासत के लिए भी बेहद अहम है। योगी आदित्यनाथ की यूपी में ये पहली परीक्षा है। बता दें कि यूपी के नतीजों का असर गुजरात के चुनाव पर भी पड़ सकता है।

आपको बता दे कि मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। यूपी के 16 नगर निगमों के मेयर का फैसला होगा।  अभी कानपुर, झांसी, मेरठ, वाराणसी, लखनऊ, आगरा, गोरखपुर मुरादाबाद, अलीगढ़ में बीजेपी इलाहाबाद में बीएसपी, बरेली और गाजियाबाद में एसपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार मेयर हैं।

बीजेपी 14 सीटो पर आगे चल रही है, तो बीएसपी 2 सीटों से आगे है। बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेपी मेयर पद की 16 सीटों में से 14 सीटों पर आगे हो गई है। वहीं बीएसपी सिर्फ आगरा और झांसी में ही आगे है। अबतक बीएसपी करीब पांच सीटों पर आगे चल रही थी।

वहीं मथुरा के वार्ड नंबर 56 का नतीजा टाई हो गया है। अब यहां लॉटरी के जरिए विजेता का एलान किया जाएगा। आपको बता दें कि यहां बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार को 874 वोट मिले हैं।

यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर भी बीजेपी का मुकाबला नहीं कर पाई हैं। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार ने प्रदेश में दिन रात काम किया है। इसी का नतीजा है कि नगर निगम चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिलने जा रही है।

विधानसभा चुनाव में धरातल पर पहुंची BSP को नगर निगम में बड़ा फायदा हो रहा है। निकाय चुनाव में 16 में से 12 शहरों में बीजेपी के 12 मेयर बनना तय है। सहारनपुर, फिरोजाबाद, झांसी और अलीगढ़ से मायावती की पार्टी बसपा आगे है। जबकि समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। यूपी के 16 शहरों में हो रहे नगर निगम और पंचायत चुनाव के क्रम में पहली बार अयोध्या और मथुरा को नगर निगम घोषित किए जाने के बाद अयोध्या में बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है। यहां पर बीजेपी ने ऋषिकेश उपाध्याय को मैदान में उतारा है।

गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी से मेयर की प्रत्याशी रही डॉक्टर प्रगति त्यागी ने आज मतगणना से पहले अपने घर में हवन किया और पूजा पाठ किया।

आपको बता दें कि साल 2012 में बीजेपी को 12 में से 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.