Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2019 का चुनावी समर को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी भी लगता है जनता को हिसाब देने का मूड बना चुके हैं। अपनी रैलियों में वे अपनी सरकार के जनहित के कामों को गिनाना नहीं भूलते। बुधवार के राज्यसभा में सामान्य वर्ग आरक्षण के मुद्दे पर जारी बहस के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आगरा में एक विशाल जनसभा में कांग्रेस और अन्य विरोधियों को जमकर घेरा।

 3500 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास

आगरा में तमाम योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के लिए पहुंचे पीएम ने यहां सामान्य आरक्षण के फैसले को एक ऐतिहासिक परिवर्तन बताया, वहीं पीएम ने अपने भाषण में महागठबंधन और कांग्रेस की आलोचना भी की। बुधवार को यूपी के आगरा जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने करीब साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।  यह परियोजनाएं कनेक्टिविटी, पानी की समस्या और आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ी हैं। पीएम ने कहा कि आगरा की इन योजनाओं के लिए जापान ने जो सहयोग किया गया है मैं उसके लिए अपने मित्र देश का आभारी हूं।

 

बिना किसी का हक मारे गरीब सवर्णों को हक देने की कोशिश

इसके अलावा सामान्य आरक्षण को लेकर पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक ऐतिहासिक बिल पास किया है और पहली बार बिना किसी के अधिकारों में कटौती किए सवर्ण वर्ग के गरीबों को उनका हक दिया गया है। सभा में सामान्य आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि देश का कोई वर्ग, कोई क्षेत्र अवसरों से वंचित ना रहे इसके केंद्र सरकार के स्तर पर प्रयास हो रहे हैं। पीएम ने कहा कि आरक्षण को लेकर पहले भी नारेबाजी हुई और घोषणाएं भी हुईं, उस समय मैंने कहा था कि 50 फीसदी के बाहर आरक्षण देने का वादा करने वाले तो वह सभी बेइमानी करते हैं, क्योंकि 50 फीसदी के बाहर आरक्षण देना है तो संविधान संशोधन के बिना यह संभव नहीं है। लेकिन जब हम यह काम कर रहे हैं , कांग्रेस और कई पार्टियां इस पर जनता को गुमराह करने में लगी हैं।

चौकीदार को हटाने को चोरों ने हाथ मिला लिए

वहीं खनन घोटाले को लेकर जारी जांच के बहाने महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा, ‘जो लोग बालू और मोरंग लेकर शोषित लोगों का हक खा गए, उन लोगों ने एक दूसरे के घोटाले छिपाने के लिए हाथ मिलाना शुरू किया है। राजनीतिक स्वार्थ के लिए इन लोगों ने लखनऊ का वो गेस्ट हाउस कांड भुला दिया है और यह सब सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि चौकीदार इनके सामने पूरी ईमानदारी से खड़ा है।’ पीएम ने कहा कि यह लोग देश के चौकीदार को हटाने के लिए हर तिनके को जोड़ रहे हैं। इसके अलावा जब जांच एजेंसियां इनसे पापों का हिसाब मांग रही हैं, तो वह इसपर चौकीदार के खिलाफ ही षड़यंत्र रच रहे हैं।

अगुस्टा में मामा को बचाने में जुटी है कांग्रेस
वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि सभी को अगुस्टा घोटाले के राजदार क्रिश्चेन मिशेल के बारे में पता है। पीएम ने कहा कि हेलिकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था उसमें भी उसकी भूमिका थी। उन्होंने कहा, जब यह राजदार देश में आया तो कांग्रेस को डर लगने लगा कि कहीं वह घोटाले को लेकर कोई खुलासा ना कर दे। इस डर से ही कांग्रेस ने एक वकील को उसे बचाने के लिए भेज दिया। ऐसे में अगर कांग्रेस घोटाले के राजदार को बचाने के लिए अपना वकील भेजेगी तो सभी को यह शक जरूर होगा कि दाल में कुछ काला है।

कांग्रेस ने महिला का किया है अपमान

कांग्रेस आज कांग्रेस जनता को राफेल के मुद्दे पर गुमराह करने में लगी है। सदन में जब चर्चा होती है कांग्रेस के नेता महिला रक्षामंत्री का अपमान करते हैं। आज ये एकजुट हो कर हल्ला मचा रहे हैं क्योंकि चौकीदार इनके सामने पूरी ईमानदारी से खड़ा है। यह लोग देश के चौकीदार को हटाने के लिए हर तरह का ठगजोड़ कर रहे हैं। इसके अलावा जब जांच एजेंसियां इनसे पापों का हिसाब मांग रही हैं, तो वह इसपर चौकीदार के खिलाफ ही षड़यंत्र रच रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली आगरा के कोठी मीना बाजार ग्राउंड में थी जहां लाखों की भीड़ जुटी । यहां कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई थी । अल्पसंख्यक समुदाय के भी काफी लोग प्रधानमंत्री की इस रैली में पहुंचे थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.