Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

वोट देना देश के हर नागरिक का अधिकार है, नागरिक अपनी इच्छा अनुसार अपना मत दान करता है लेकिन जब आपको अपने संवैधानिक अधिकार इस्तेमाल करने पर मौत की सजा मिले तब क्या होगा?

dalit voterमैनपुरी के नगला ताल गांव में लालू नाम के एक दलित शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी गई। लालू की जान लेने वाला शख्स उसी के गांव का रहने वाला एक दबंग था जिसका नाम लल्लू उर्फ विक्रम ठाकुर है। दरअसल लल्लू ने दलित शख्स की जान इसलिए ली क्योंकि उसने कमल को यानि बीजेपी को वोट न देकर बीएसपी को वोट दिया। लालू का शव थाना मिर्जापुर इलाके के जंगल में मिला। मृतक के घरवालों के अनुसार विक्रम ठाकुर जबरन लोगों से बीजेपी को वोट दिलवाना चाहता था और उसने लालू को बीजेपी को वोट देने की धमकी भी दी थी, जिसे लालू ने अनसुना किया और इच्छानुसार बीसपी को वोट दिया। इस बात का पता चलते ही विक्रम ठाकुर आग बबुला हो गया और अपना आपा खो बैठा। विक्रम ने लालू के घर जाकर उसे गोली मार दी।

लालू के घरवालें उसे जख़्मी हालत में अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामलें की जांच मे जुटी हुई है पर साथ ही चुप्पी भी साधे हुई है आरोपी विक्रम ठाकुर फरार है। चुनाव के समय में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ रही है।

गौरतलब है कि 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान हुआ जिसमें मैनपुरी भी एक था

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.