Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात में हुए हमले पर आज  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में सफाई दी। राजनाथ ने कहा कि राहुल की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे पर राहुल गाँधी ने इसकी अनदेखी की।

दरअसल गृहमंत्री लोकसभा में राहुल गांधी पर गुजरात दौरे के दौरान हुए हमले पर आज संसद में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मामले में सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर ही निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी सुरक्षा मानदंडों का 100 बार उल्लंघन कर चुके हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान देते हुए कहा, राहुल गांधी ने लगातार सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया, वह बार-बार गाड़ी से उतर कर लोगों से मिल रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल ने सुरक्षा मापदंडो को नजरअंदाज किया हो, पिछले दो साल में करीब 100 बार उन्होंने सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया है।

गृहमंत्री ने राहुल गांधी पर प्रश्‍नचिन्‍ह लगाते हुए कहा, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष विदेश यात्रा के दौरान एसपीजी क्‍यों नहीं ले जाते वे वहां क्‍या छिपाना चाहते हैं?

गृहमंत्री ने आगे कहा, अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक शख्‍स को हिरासत में लिया गया है। राजनाथ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि “राहुल पुलिस की उपलब्ध कराई गई गाड़ी में नहीं बैठे थे। राहुल को सुरक्षा संबंधी सुझावों का पालन करना चाहिए था।”  उनके अनुसार, एसपीजी की ओर से उन्हें बुलेट प्रूफ कार दी जा रही थी, तो क्यों उन्होंने उस कार में बैठने की बजाय आम कार का इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि खड़गे ने सदन में कहा है कि “सदन में सरकार और भाजपा नेता की तरफ से वक्तव्य आया था कि जम्मू-कश्मीर में जो पत्थरबाजी हो रही है वो आतंकी कर रहे हैं। गुजरात में कौन से आतंकी आ गए, क्या कश्मीर से आए या भाजपा के कार्यकर्ता आतंकी बन गए कि राहुल गांधी की जान लेना चाहते हैं। एक तरफ गोली मारकर जान लेते हैं, दूसरी तरफ पत्थरबाजी करके उनकी जान लेने की कोशिश हो रही है।”

हालांकि विपक्ष गृहमंत्री राजनाथ सिंह की इस सफाई से संतुष्ट नहीं हुई और इसलिए हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.