Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक टीवी न्यूज़ एंकर का काम अपने दर्शकों को रोज़ाना देश-दुनिया की ख़बरों से वाकिफ कराना होता है। इस दौरान एंकर के लिए यह जरूरी होता है कि वे अपने अंदर के भाव को काबू में रखे, एंकर के अपने विचार उसके चेहरे के जरिए जाहिर नहीं होते। ऐसे में कई बार एंकर के पास ऐसी ख़बरें भी आती हैं जिससे वह काफी खुश या दुखी हो जाते है लेकिन फिरभी एंकर अपनी भावनाओं को काबू में रखकर न्यूज़ पढ़ते हैं। न्यूज़ एंकर की इस बेमिशाल शैली का एक बेहतरीन उदाहरण छत्तीसगढ़ की एक महिला एंकर ने पेश किया है, जिसे जानकर पहले तो आप काफी दुखी हो जाएंगे लेकिन अगले ही पल आपको इस महिला एंकर के जज्बे पर गर्व महसूस होगा।

ANCHORदरअसल, शनिवार सुबह छत्तीसगढ के एक लोकप्रिय चैनल IBC-24 पर एंकर सुप्रीत कौर लाइव न्यूज़ पढ़ रहीं थी, तभी एक ब्रेकिंग न्यूज़ आई कि छत्तीसगढ़ में महासमुंद के एनएच-353 पर लहरौद पड़ाव गांव के पास एक सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है। सुप्रीत ने जब इस ख़बर को ब्रेक किया तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों में से एक उनके पति हर्षद कवादे भी है।

एंकर सुप्रीत ने इस ख़बर को पढ़ने के दौरान फोन पर रिपोर्टर से घटना की विस्तृत जानकारी ली। रिपोर्टर ने बताया कि  छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिठारा में एक रेनॉ डस्टर का एक्सीडेंट हो गया है और इस हादसे में कार में सवार 5 में से 3 लोगों की मौत हो गयी है। संवाददाता द्वारा दी गई जानकारी से सुप्रीत को इस घटना में अपने पति के होने की आशंका हुई क्योंकि उनके पति भी रेनॉ डस्टर कार से उसी समय उसी रास्ते से गुजरने वाले थे। इस भंयकर आंशका के बाद सुप्रीत को घबराहट तो हुई लेकिन अपने पेशेवर प्रतिबद्धता को दिखाते हुए उन्होंने अदम्य साहस के साथ दर्शकों को इस घटना के बारे में विस्तार में जानकारी दी।

anchor- featureख़बर पढ़ने के बाद जैसी ही सुप्रीत स्टूडियो से बाहर आई तो उनके आंखों से आंसू टपक पड़े। उन्होंने तुरंत अपने रिश्तेदारों को फोन किया तो सुप्रीत की भंयकर आशंका सच साबित हो गई और उनके पैरों तले जमीन किसक गई और वे फूट-फूटकर रोने लगी। चैनल के सीनियर एडिटर ने बताया कि जब वे इस न्यूज़ को पढ़ रहीं थीं तभी चैनल के सभी स्टाफ को पता चल गया था कि मरने वालों में उनके पति भी शामिल है, लेकिन किसी को उस वक्त सुप्रीत को इस बात की जानकारी देने की हिम्मत नहीं हुई। एडिटर ने कहा कि सुप्रीत को अपने पति के बारे में पता चल चुका था लेकिन फिर भी उन्होंने अपना बुलेटिन पूरा किया।

गौरतलब है कि भिलाई की रहने वाली 28 वर्षीय सुप्रीत कौर ने पिछले ही साल हर्षद कवादे से शादी की थी और तब से वे छत्तीसगढ़ में ही रह रहे थे। वह पिछले कई सालों से IBC-24 में एंकर हैं। इस एंकर की कर्तव्यनिष्ठा और साहस की पूरी देश में प्रशंसा की जा रही है। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा कि “सुप्रीत के जज़्बे को सलाम, जिन्होंने पति की मौत की ख़बर को पढ़ते हुए पेशेवर ज़िम्मेदारियों को निभाया और बहादुरी दिखाई“।

सुप्रीत कौर के साहस को देश ने किया सलाम

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.