Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2019 क्रिकेट विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रॉस टेलर (74) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने एक समय सिर्फ पांच रनों पर ही तीन विकेट गवां दिए थे। हालांकि, अंत में धोनी (50) और जडेजा (77) ने पारी को संभाला, लेकिन यह दोनों टीम को जीत नहीं दिला सके।

मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से हारकर भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। टीम इंडिया की हार पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक निराशाजनक परिणाम, लेकिन अंत तक टीम इंडिया के जुझारूपन को देखकर अच्छा लगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विट किया है कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है. टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज की रात करोड़ों भारतीयों के दिल टूटे हैं. लेकन टीम इंडिया, आपने अच्छी कोशिश की। आप प्यार और सम्मान के योग्य हैं। राहुल गांधी ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई भी दी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए और भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य दिया था। टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.