Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिन के दौरे पर बिहार के दरभंगा जिले में जा रहे हैं। इस दौरे को लेकर पिछले कई दिनों से दोनो प्रदेशों के मुख्यमंत्री के बीच तनातनी चल रही है। आज दोपहर करीब 2 बजे दरभंगा में योगी आदित्यनाथ की रैली होनी थी लेकिन उनकी रैली से पहले मौसम ने खलल डाल दिया था। पंडाल गिरने के बाद सीएम योगी ने खुले में ही अपने आगे एक बुलेट प्रुफ शीशा लगवाकर जनता को संबोधित किया।

बिहार दौरे पर योगी आदित्यनाथ की अहम बातें:-

तीन तलाक पर क्यों चुप हैं नीतीश कुमार

योगी ने नीतीश कुमार पर निशाने साधते हुए कहा कि आप बहुत काम की बात करते हैं तो तीन तलाक के मसले पर चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि मैं जनता दर्शन के कार्यक्रम में जात हूं, मुझे वहां 30-40 महिलाएं नजर आती है जो हमेशा एक ही गुहार लगाते रहती है। उन्होंने कहा हमने देश की आधी आबादी के लिए काम किया। नीतीश कुमार उस आधी आबादी की समस्या के बारे में क्यों नहीं सोचते, उनके बारे में कुछ क्यों नहीं बोलते हैं।

योग दिवस पर पूरी दुनिया भारत के साथ

आगे सीएम योगी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी मोदी के मुरीद हैं। उन्होंने भी अपने यहां चुनाव के दौरान कहा था कि जीतने के बाद मैं भी वही करूंगा जो भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे है। सीएम योगी ने कहा कि चीन भले ही ज्यादातर मामलों में भारत के खिलाफ खड़ा हो लेकिन योग के मामले में वो भी भारत के साथ है। योग का कार्यक्रम चीन में भी होगा। मुझे लगता है कि पाकिस्तान को छोड़कर विश्व के सभी देश में योग दिवस मनाया जाएगा।”

मैं बिहार-यूपी को जोड़ने आया हूं

Yogi adityanath in darbangaहमने यूपी और बिहार को जोड़ने की हर कोशिश की। यूपी और बिहार एक जैसा लगता है। जब मैं पूर्वी यूपी को देखता हूं तो बिहार जैसा लगता है। अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए मार्ग बनने जा रहा है। गडकरी जी ने मंजूरी दे दी है। ये जोड़ने का कार्य हो रहा है। मैं जोड़ने आया हूं।”

बिहार में सरकार बनाकर ही दम लूंगा

उन्होंने आगे लालू और नीतीश के महागठबंधन के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि यह एक बेमेल विवाह है जो बहुत जल्द टूटने वाला है। उन्होंने कहा कि जब तक बिहार में भाजपा की सरकार नही बन जाती तब तक मैं बिहार आता रहूंगा और बिहार में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बना के ही दम लूंगा।

योगी बनाएंगे बिहार में सरकार

योगी आदित्यनाथ बिहार में हांफती बीजेपी में नई जान फूंकने के लिए गए हैं। दरअसल, बिहार के दरभंगा, मधुबनी और चंपारण समेत आसपास के इलाकों में योगी की लहर यूपी की तरह ही है इसलिए बीजेपी चाहती है कि वह वहां जाकर महागठबंधन से हारी बीजेपी में नई जान फूकें। इस रैली के दौरान योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार द्वारा किए पिछले तीन साल के कार्यों के बारे में लोगों को बताएंगे। बीजेपी की आगामी योजनाओं से लोगों को रू-ब-रू कराएंगे।

नीतीश ने भी साधा था निशाना

उधर नीतीश कुमार ने भी योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले उन्हें एक बड़ा संदेश दिया था। सीएम नीतीश ने कहा था कि “वो खाली हाथ ना आएं”। नीतीश ने कहा कि ये मत सोचिए कि बिहार के सीएम यूपी के सीएम से कुछ निजी उपहार मांग रहे हैं। बल्कि बिहार के सीएम चाहते हैं कि बिहार दौरे से पहले अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी और नगरपालिका में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण का उपहार देकर आएं। आपको बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ये दोनों काम पहले ही कर चुके हैं। बुधवार को सीएम नीतीश कुमार में दरभंगा में 300 करोड़ रुपये की एक परियोजना का शुभारंभ करने के दौरान ये बात बोली थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.