Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूपी के सीएम चेहरे को लेकर यूपी सहित देश भर की मीडिया में जारी सस्पेंस खत्म हो गया। केशव प्रसाद मौर्या, मनोज सिंहा और योगी के बीच सीएम पद को लेकर दिनभर चले गरमा गरमी का माहौल के बीच अंतिम मोहर योगी आदित्यनाथ पर लगी। हुआ यूं कि लखनऊ स्थित लोकभवन में हुए बीजेपी विधायकों की अहम बैठक में सभी विधायक की सहमति आदित्यनाथ योगी पर आकर बनी जिसके बाद 19 मार्च को यूपी सीएम पद की शपथ दिलाने की घोषणा कर दी गई है। रविवार को लखनऊ में योगी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और अन्य कई दिग्गजों के उपस्थिति में शपथ दिलाई जाएगी।

लखनऊ के VVIP हाउस में बैठक…

लखनऊ स्थित लोकभवन में विधायकों के अहम बैठक से पहले लखनऊ के एक गेस्ट हाउस में विधायको की बैठक की गई। इस बैठक में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू सहित यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और गोरखपुर के सांसद आदित्यनाथ योगी के बीच गोपनीय बाते हुई। शाम 5 बजे तीनों गेस्ट हाउस से निकलकर लोकभवन की ओर बैठक के लिए रवाना हुए, जहां सभी उपस्थित बीजेपी विधायको के बीच बैठक शुरू होकर योगी पर सहमति बनी। इस बारे में हमारे न्यूज चैनल ने सबसे पहले ट्वीट किया ।

जानिए यूपी के होनेवाले मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी के बारे में…

  • योगी आदित्यनाथ का वास्तविक नाम अजय सिंह नेगी है, उनका जन्म 5 जून 1972 में हुआ था।
  • योगी को कट्टर हिंदूवादी विचारधारा के कारण भी जाना जाता है। वह गोरखपुर के सांसद के साथ गोरखनाथ मंदिर के महंत है और हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक भी है। वह अपने लव जेहाद और राम मंदिर जैसे मुद्दे पर कट्टर रुख अपनाने के लिए भी जाने जाते है।
  • योगी के नाम 12वीं लोकसभा 1998-99 के बीच सबसे कम उम्र(26 वर्ष) के सांसद बनने का रिकार्ड है । यह रिकार्ड अबतक उनके नाम बना हुआ है।
  • राजनीति करियर की बात कि जाए तो योगी पांच बार लगातार गोरखपुर के सांसद रह चुके है। 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 2 लाख से भी अधिक वोट  पाकर जीत हासिल किया था।
  • योगी आदित्यनाथ गौ हत्या के विरुद्ध कई कैंपेन चलाते है, उन्होंने गौ संरक्षण के लिए कई गौशालाए बनवाई है जहां इसके समर्थक गौ की देखभाल किया करते है।
  • योगी आदित्यनाथ 24 शिक्षण संस्थाओं को भी संचालित करते हैं।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.