Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद सँभालने के बाद से लगातार फैसले लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में पहले रही अखिलेश सरकार द्वारा किये गए कई कामों और योजनाओं की समीक्षा की बात भी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं। अब इस पर कारवाई भी देखने को मिल रही है। ऐसे ही एक आदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार द्वारा जारी किये गए अखिलेश के फोटोयुक्त राशन कार्ड को रद्द करने का आदेश जारी किया है।

yogi has ordered the cancellation of ration cards with photograph of Akhilesh.उत्तरप्रदेश की योगी सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश भर में 3 करोड़ 40 लाख राशन कार्ड रद्द किए जाएंगे। अखिलेश सरकार के दौरान उनकी तस्वीर वाली कुल 3 करोड़ 40 लाख राशन कार्ड छपे थे। इनमे से 2 करोड 80 लाख पहले ही बांटे जा चुके है। सरकारी आदेश के बाद बाकी बचे 60 लाख राशन कार्ड बांटने पर रोक लगा दी है। सरकार ने नए बनाये जाने वाले राशन कार्ड के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नए राशन कार्ड दिखने में पेन कार्ड जैसे होंगे। इन कार्डों में चिप लगी होगी। जिसमे उपभोक्ता की सभी जानकारी सुरक्षित रहेगी। इन नए कार्डों को आधार से जोड़ने की भी योजना बनाई गई है।

गौरतलब है कि अखिलेश सरकार की हर योजना में समाजवादी नाम के साथ मुलायम और अखिलेश की तस्वीर का खूब प्रयोग होता था। राशन कार्ड के अलावा पेंशन योजना,खाद्य पदार्थों की थैलियों,एम्बुलेंस और सरकार द्वारा बच्चों को दिए गए लैपटॉप पर भी अखिलेश की तस्वीर लगी होती थी। विपक्ष के विरोध के बावजूद भी यह बदस्तूर जारी रहा था। अब योगी सरकार के फैसले के बाद ऐसी सभी योजनाओं से अखिलेश की तस्वीर हटाई जा सकती है। फ़िलहाल इसकी शुरुआत राशन कार्ड से हुई है। पुराने राशन कार्ड को रद्द करने के पीछे सार्वजनिक वितरण प्रणाली(पीडीएस) में हो रही धांधली को भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.