Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूपी के नए मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ का आवास अब से गोरखपुर मठ नहीं बल्कि लखनऊ के 5 कालीदास मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास होगा। रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद सोमवार को सत्ता की कमान संभालने का उनका पहला दिन है। सत्ता तो योगी जी ने संभाल ली है मगर अभी वह सीएम आवास में शिफ्ट नहीं हुए हैं।

Yogi ji will worship before the entry of CM Houseदरअसल मुख्यमंत्री आवास में गृहप्रवेश करने से पहले आवास का शुद्धिकरण किया गया। इसके लिए गोरखपुर से खास सात पुरोहितों की टीम सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे लखनऊ मुख्यमंत्री आवास में पहुंच भी चुकी है। सबसे पहले आवास के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बनाया गया और उसके बाद पूरे आवास के परिसर का मुआयना  किया गया। चूंकि योगी जी संन्यासी हैं तो वास्तु के हिसाब से आवास में पूजा घर के लिए एक अलग कमरा तय किया गया। जानकारी के मुताबिक आवास में एक हवन कुंड भी स्थापित किया जाएगा। गौमूत्र, गंगाजल और तमाम पूजा सामग्री से सरकारी आवास का शुद्धिकरण किया गया। इतना ही नहीं गोरखपुर में गोरक्षमठ की देसी गायों के 11 लीटर दूध लाया गया जिसके शुद्धिकरण और रुद्राभिषेक किया गया। पूजा लगभग 3 घंटे तक चली। योगी जी स्वयं भी पूजा में शामिल हुए। माना जा रहा है कि शुद्धिकरण के बाद भी योगी जी फौरन ही सरकारी आवास में शिफ्ट नहीं होंगे, उसके लिए पहले शुभ दिन तय किया जाएगा फिर योगी जी नए आवास में शिफ्ट होंगे। ।

बता दें कि रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद ही मुख्यमंत्री आवास की नेम प्लेट बदल दी गई थी। 96 साल की यूपी में ऐसा पहली बार होगा कि सीएम हाऊस में एक संन्यासी रहेंगे और सत्ता की कुर्सी पर राज करेंगे। योगी जी वैसे ही रहेंगे जैसे अपने मठ में रहते थे और उनके सरकारी आवास में उनके साथ उनकी प्यारी गायें और बछिया भी रहेंगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.