Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शनिवार को हुई विधायकों की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम चुना गया।

शपथ ग्रहण समारोह दोपहर दो बजे लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में होगा। समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह समेत भाजपा के सहयोगी दलों के सीएम को भी बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 45 मंत्री शपथ ले सकते हैं। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के चौथे और प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री होंगे।

योगी राज में ये होंगे मंत्री मंडल का हिस्सा:

मोहसिन रजा, गोपाल टंडन, संगीत सोम, सुरेंद्र खन्ना, उपेन्द्र तिवारी, सतीश महाना, उपेन्द्र , तिवारी, सूर्य प्रताप शाही, एसपी सिंह बघेल, दीनानाथ भास्कार, सिध्दार्थ नाथ सिंह, ओमप्रकाश राजभर, अवतार सिंह भड़ाना, हृदय नारायण दीक्षित, रीता बहुगुणा जोशी, राम प्रताप चौहान, भूपेन्द्र सिंह

Yogi will become CM in presence of PM Modi, will take oath at two o'clock in the afternoon - 1

फिलहाल नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे हैं। वहां की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बता दें यूपी के सीएम के रूप में योगी के नाम की घोषणा के बाद ही वह पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते नजर आये थे और आज सवेरे शपथग्रहण स्थल का जायजा लेने पहुँच गये इससे तो ये साफ जाहिर होता है कि अपने आप को सीएम चुने जाने की उन्हें कितनी ख़ुशी हैं. और जिम्मेदारी उठाने के लिए वो कितने तैयार हैं।

वैसे योगी यूपी के सीएम होंगे इसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी, उनके सीएम बनने की खबर के बाद से ही गेस्ट हाउस के बाहर गाड़ियों और कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा है जो लगातार योगी के समर्थन में नारे लगा रही है।

उत्तराखंड के राजपूत परिवार में जन्मे आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है। 45 वर्षीय आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को हुआ है। गोरखपुर से लगातार पांच बार भजपा के सांसद रहे हैं। 26 साल की उम्र में पहली बार उन्होंने 1998 में लोकसभा का चुनाव जीता था। योगी गोरखपुर के गोरखनाथ मठ के महंत हैं। योगी आदित्यनाथ का एक धार्मिक संगठन भी है हिंदू युवावाहिनी जिसका पूर्वी उत्तर प्रदेश में खास दबदबा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.