Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं। योगी सौभाग्य योजना (प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना) का आज उन्नाव में शुभारंभ करेंगे।

उन्नाव के बीघापुर ओसियां के निराला पीजी कॉलेज से केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सौभाग्य का शुभारंभ करेंगे। जिसके लिए योगी 3:30 बजे हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।
यहां योगी आज बीघापुर गांवों के 30 लाभार्थियों को बिजली कनेक्शन का प्रमाणपत्र देंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। जिन घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है। इस योजना के तहत कैंप लगाकर उन घरों में कनेक्शन दिया जाएगा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 21 जिलों में 24.62 लाख घरों ऐसे हैं जिनमें बिजली कनेक्शन नहीं हैं आगरा जनपद में 1.66 लाख बिजली से महरूम हैं। अब सौभाग्य से हर घर रोशन होगा।

ओसिया में होने वाले कार्यक्रम में 1200 करोड़ लागत की सात ट्रांसमिशन परियोजनाओं तथा 122 करोड़ की लागत से बनवाए गए 29 सबस्टेशनों का लोकार्पण भी किया जाएगा। इस मौके पर ई-संयोजन मोबाइल एप भी प्रारंभ किया जाएगा।

आपको बता दें कि योजना के तहत बिजली विभाग की टीम गांव-गांव जाकर कनेक्शन देगी। सप्ताह में हर गांव में कैंप लगाने के लिए दिन निर्धारित किया जाएगा। एक सप्ताह में एक दिन जाकर उस गांव में कैंप लगाया जाएगा।

वहीं मेगा शिविरों के आयोजन को लेकर प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को सभी बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तैयारियों की जानकारी ली औऱ कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया।

योगी और ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा के लिए दो सभास्थल पर दो हेलीपैड बनाए गए हैं, जहां एक योगी आदित्यनाथ और श्रीकांत शर्मा का उड़नखटोला उतरेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.