Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 भारत के प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता भारत में नहीं बल्कि पूरे विश्व में इतनी है कि उसके आगे दुनिया के सबसे ताकतवर देश का राष्ट्रपति भी काफी पीछे है। जी हां पीएम मोदी ने एक बार फिर लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। इन दिनों सोशल मीडिया की सबसे चर्चित वेबसाइटों में से एक इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के कुल 68 लाख से ज्यादा फोलोवर्स हो गए है वहीं डोनाल्ड ट्रंप के फोलोवर्स की संख्या 63 लाख ही है।

Modi's Instagram Folowers has the highest number of people in the world.अभी तक वेबसाइट पर 101 पोस्ट साझा करने वाले मोदी इस मंच पर सबसे ‘प्रभावी विश्व नेता’ हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़कर नंबर एक बने मोदी को उनके पोस्ट पर मिले लाइक और टिप्पणियों के आधार पर उन्हें सबसे प्रभावी नेता करार दिया गया है। मोदी ने अभी तक भले ही केवल 53 तस्वीरें पोस्ट की हैं, लेकिन फोटो शेयरिंग ऐप पर वह दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं।

यह निष्कर्ष एक वैश्विक अध्ययन वर्ल्ड लीडर्स ऑन इंस्टाग्राम के विश्लेषण पर आधारित है। इस विश्लेषण के अंतगर्त पिछले एक वर्ष में इंस्टाग्राम पर मौजूद करीब 325 राष्ट्रध्यक्षों, शासनाध्यक्षों और विदेश मंत्रियों के खातों का अध्यन किया गया जिसके बाद भारत के प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया का नंबर वन इंस्टाग्राम पर्सन घोषित किया गया। दूसके नंबर पर 63 लाख फॉलोवर्स के साथ ट्रंप है जबकि पोप फ्रांसिस 37 लाख फॉलोवर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

जनसंपर्क कंपनी ब्रुसन-मास्टेलर के विश्लेषण के अनुसार, मोदी के एक पोस्ट पर औसतन 2,23,000 प्रतिक्रियाएं आती है जिसकी वजह से लगातार उनके फॉलोवर्स की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.