Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आपने अलग अलग किस्मों की शादी के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी भूतिया शादी के बारे में सुना है? यह खबर आपको हैरान कर देगी। इस खौफनाक शादी के बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। मुर्दा लड़कियों से कुंवारे लड़कों की शादी की खबर सुनकर आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे।

Where Marriages happens with dead bodies - 1

दरअसल चीन के कुछ ग्रामीण इलाके ऐसे भी हैं जहां कुंवारे लड़कों की शादी जीती जागती लड़की से नहीं बल्कि लड़की की लाश से करवाई जाती है। यह प्रथा पिछले 3000 हजार सालों से चलती आ रही है। स्थानीय लोगों का मानना है कि अगर किसी कुंवारे लड़के की कब्र के बगल में किसी शादीशुदा महिला की कब्र हो तो लड़का अगले जन्म में कुंवारा नहीं रहता। ऐसे में शादीशुदा मृत महिलाओं की बोली लगाई जाती है। एक रिपोर्ट के अनुसार तो महिला के शव की कीमत 20 हजार डॉलर तक जा चुकी है।

गौरतलब है कि लड़के वाले मृत लड़की के शव से शादी कराने के लिए लड़की के घरवालों के पैसे तक देते हैं। उसके बाद लड़की को कब्र से निकाला जाता है, दुल्हन की तरह सजाया जाता है और पूरी रस्मों के साथ उसकी शादी कुंवारे लड़के से करवा दी जाती है। हालांकि सरकार ने इसे गैर-कानूनी भी घोषित कर दिया है। मगर अंधविश्वास में अंधे लोग इसी प्रथा का पालन करते आ रहे हैं, जिसका शिकार बनती है कब्र में दफन लाशें।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.