Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: धारा-370 हटने बाद कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। सोमवार को बकरीद का त्योहार शान्तिपूर्ण तरीके से मनाया गया। कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। NSA डोभाल में जगह जगह जाकर हालातों को जायजा भी लिया। अब खबर आ रही है कि गृहमंत्री अमित शाह 15 अगस्त को कश्मीर जाना चाहते हैं और वहां तिरंगा फहराना चाहते हैं। अब सुरक्षाबलों के लिए ये नई चुनौती पैदा हो गई है।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक अमित शाह 15 अगस्त को कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना चाहते हैं। इसको लेकर उन्होंने NSA अजीत डोभाल से मीटिंग भी की। लेकिन कश्मीर के अफसरों ने ऐसा ना करने की सलाह दी है। उन्हें डर है कि घाटी में हालात बिगड़ सकते हैं।

बकरीद के दिन कश्मीर के कुछ इलाकों से छुटपुट पत्थरबाजी की खबरें सामने आई थी। लेकिन वो 5,10 लोग थे जो कुछ देर हंगामा करने के बाद शांत हो गए थे। कश्मीर का लाल चौक हमेशा खबरों में रहा है। लेकिन इस बार इस संवेदनशील इलाके में सुरक्षाबल 24 घंटे तैनात है। लाल चौक के पास जाना तो दूर, 500 मीटर दूर से फोटो लेना भी मना है। सुरक्षाबलों का कहना है कि 15 अगस्त के लिए हमेशा ही लाल चौक में घेराबंदी की जाती है। लेकिन इस बार कहा जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह यहां तिरंगा फहरा सकते हैं। इसलिए ये और भी खास बात हो जाती है।

कश्मीर में काम करने गए दूसरे राज्यों के लोगों में अभी डर का माहौल है। वो यहां से बाहर निकलना चाहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां इंटरनेट, फोन सर्विस को बंद कर दिया था। 50 हजार से ज्यादा बाहरी लोग जो यहां मजदूरी करने आए थे, वो कश्मीर से जा चुके हैं। सब लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.