Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पिछले दिनों 12 फरवरी को राजधानी दिल्ली के ‘विश्व युवक केंद्र’ में इंटरनेशनल यूनाइटेड पीस क्रांफेस का आयोजन हुआ । दुनिया में शांति स्थापना के उद्देश्य को ध्यान में रखकर इसके लिए क्या क्या किया जा सकता है इस पर चर्चा हुई ।  आज दुनिया की स्थिति ऐसी है कि हर देश खुद को युद्ध के कगार पर खड़ा महसूस करता है। शांति औऱ भाईचारे की बातें तो लगती है कि सिर्फ किताबों में ही सिमट गई हैं। युद्ध के मुहाने पर खड़ी दुनिया को कैसे इससे बचाया जाए इसके लिए ही इस कांफ्रेस में विश्व के कई नामी गिरामी संस्थाएं जुटीं।

इसमें HWPL, IWPG, IPYG इन अन्तर्राष्ट्रीय संस्थाओं के साथ देश के तमाम संस्थाओं और उससे जुड़े विशिष्ठ लोगों ने शिरकत की । इसमे से एक संस्था थी  HWPL यानि Heavenly Culture, World Peace, Restoration of Light जिसका स्थापना 2013 में हुई। यह संस्था विश्व में शांति के लिए लगातार प्रयासरत है । इसी तरह IWPG यानि International Women Peace Group और IPYG यानि  Internation Peace Youth Group अपनी अपनी कोशिशो के जरिए आगे बढ़ रहे हैं। विश्व की ऐसी ही अनेकों संस्थाएं अपनी इसी कोशिशों को रंग देने के लिए हमारे देश आई हैं…जो आज से नहीं बल्कि हजारों सालों से दुनिया को शांति और मैत्री का संदेश देता रहा है। इस आयोजन के अपने उद्देश्यों को आगे बढ़ाने का उत्साह सभी में दिखा ।

इस कांफ्रेस में शिक्षा और व्यवसाय के अवा विविध क्षेत्रों से जुड़े विशिष्ट लोगों  की भागीदारी रही। देश के अलग अलग हिस्सों से आए युवा और महिला संगठनों ने भी इसमें हिस्सा लिया । भारतीय विद्यार्थियों का भी एक बड़ा दल उत्साह के साथ इस पीस इवेंट का हिस्सा बना ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.