Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पूरे रंग में नजर आये। कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों सहित राहुल और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे भी आज मोदी के निशाने पर रहे। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान श्लोक और काका हाथरसी रचित कविता के माध्यम से कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कविता पढ़ते हुए कहा कि “अंतरपट में खोजिए छिपा हुआ है खोट,मिल जाएगी आपको बिलकुल सत्य रिपोर्ट” साथ ही उन्होंने इसे उत्तप्रदेश चुनावों से न जोड़ने की बात भी कही।

प्रधानमंत्री लोकसभा में चर्चा के दौरान नोटबंदी से लेकर सरकार की उपलब्धियों तक खूब गरजे। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि जब भी हम कोई योजना लेकर आते हैं कांग्रेस इसे अपनी योजना बता देती है। राजीव गाँधी की चर्चा करते हुए मोदी बोले कि आप हर चुनावी सभा में कहते हैं कि मोबाइल और कंप्यूटर राजीव गाँधी लेकर आये और जब हम कहते हैं की इसका इस्तेमाल डिजिटल पेमेंट के लिए करें तो आप कहते हैं मोबाइल कहाँ है? मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने इसके साथ ही राहुल पर व्यंग्य करते हुए कहा कि कल जब भूकंप आया तो मै सोच रहा था की यह कैसे हुआ। तब मुझे समझ आया की जब SCAM में भी देशभक्ति होगी तो हमारे साथ धरती माँ भी दुखी होती हैं। गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने मोदी के स्कैम फ़ॉर्मूले के जवाब में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए एक बयान दिया था।

पीएम ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड्गे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र बचाकर बड़ी कृपा की है। हम इसके लिए आभारी हैं। ज्ञात रहे, खड्गे ने अपने बयान में कांग्रेस को लोकतंत्र बचाने वाली पार्टी बताया था। मोदी कांग्रेस और राहुल के बारे में बोलते हुए जब आगे बढे तो सभी विभागों और अब तक किये गए कार्यों का पूरा ब्योरा पेश करते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला बिलकुल सही समय पर लिया गया है। हम इस मुद्दे पर चर्चा के लिए भी तैयार हैं। लेकिन विपक्ष मीडिया को बाइट देने में लगा है। हमें देश की चिंता है और विपक्ष को चुनाव जीतने की चिंता है।

अपनी सरकार की कार्य संस्कृति की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा,“आज भी वही विभाग है, वही कानून है, वही फाइलें हैं लेकिन बस बदली है तो काम करने की परंपरा। पहले लोग कहते थे 2जी में कितना गया। कोयला आवंटन में कितना गया। लेकिन आज लोग पूछ रहे हैं कि कितना आया। यह हमारी उपलब्धि है। हमने एलइडी बल्ब से लेकर सब्सिडी बेनिफिट तक का काम गरीबों के हक में किया है। आप भी बदलिए। बेनामी संपत्ति कानून को पढ़िए और समझिये साथ ही साथ देश की तरक्की में अपना योगदान दीजिये।”  

इससे पहले आज सदन में प्रधानमंत्री ने जैसे ही राहुल पर तंज कसा कांग्रेस सांसद हंगामा करने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ने बीच बचाव कराया। फिर शुरू हुए मोदी ने मल्लिकार्जुन खड्गे के बारे में बोलते हुए कहा कि कल आपने भी अच्छा भाषण दिया था। मोदी अपने पुरे भाषण के दौरान हावी रहे इस दौरान आप सांसद भगवंत मान भी प्रधानमंत्री के व्यंग्य से नहीं बच सके।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.