Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश के सियासत का तापमान वसंत के आगमन और छुट्टी का दिन रविवार होने के बावजूद भी आज पूरा गर्म है। गोवा और पंजाब चुनावों के बाद कांग्रेस और बीजेपी अपनी पूरी ताकत उत्तरप्रदेश में झोंक देना चाहती हैं। हर नेता अपनी पार्टी की बेहतर स्थिति और परिस्थिति के लिए रणनीति बनाने में जुटा है। कांग्रेस जहाँ सपा के साथ हाथ मिलाकर मैदान में है। वहीँ बसपा मायावती भरोसे और बीजेपी बड़े नामों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के भरोसे चुनावी नैय्या पार करने में लगी है।

उत्तरप्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत 11 फरवरी से होनी है। पहले चरण में 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे। पहले चरण के मतदान से पहले हर पार्टी और उनके स्टार प्रचारक प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हैं। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलीगढ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले कल उनकी रैली मेरठ में हुई थी। आज ही कांग्रेस-सपा गठबंधन की तरफ से राहुल गाँधी और अखिलेश यादव कानपुर के चुनावी मंच से जनसभा को संबोधित करेंगे। गठबंधन के बाद उत्साह से भरे दोनों नेताओं की यह पहली जनसभा है। इससे पहले दोनों आगरा और लखनऊ में साझा रोड शो कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री अलीगढ के नुमाइश मैदान में इस सभा को दोपहर दो बजे से संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यहाँ अलीगढ़ की सात विधानसभाओं के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगेंगे। अलीगढ़ की रैली इस लिहाज से भी काफी मायने रखती है क्योंकि घर वापसी का मुद्दा यहीं से उठा था। अलीगढ को कल्याण सिंह का गढ़ माना जाता है और इस बार उनके पौत्र संदीप सिंह भी चुनाव मैदान में हैं। भाजपा यहाँ लाखों कार्यकर्ताओं के आने का दावा कर रही है। इस रैली में अलीगढ के अलावा आसपास के जिले से भी कार्यकर्ताओं के जुटने का अनुमान है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज कानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी और अखिलेश दोनों हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में उतरेंगे। राहुल और अखिलेश रविवार को अलग-अलग विशेष विमानों से करीब 1:30 बजे आएंगे। यहां से दोनों नेता एक साथ पहले होटल लैंडमार्क जाएंगे। जनसभा स्थल तीन बजे पर पहुंचेंगे।  एसपीजी की टीम ने गुरुवार को कांग्रेस और सपा अध्यक्षों के साथ शहर में दौरा किया और पांच जगहों के विकल्प देखने के बाद जीआईसी ग्राउंड को फाइनल कर दिया।

उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनावी संग्राम में आज का दिन रैलियों वाला है। नरेन्द्र मोदी और अखिलेश-राहुल के अलावा भी आज कई रैलियां हैं जिनमे राज बब्बर,अमित शाह जैसे बड़े नेता शामिल होंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.