Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93वां जन्मदिन है।  राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी तक ने सभी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अटल जी को उनके 93वें जन्मदिन की बधाई दी और  उनके जल्दी स्वस्थ ठीक होने की कामना की।


पीएम मोदी भी शुभकानाएं देने अटल के आवास पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी को अटल बिहारी वाजपेयी के बहुत करीबियों में गिना जाता है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल बिहारी के लिए लिखा-हमारे अत्यंत लोकप्रिय और सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं । गृहमंत्री ने राजनाथ सिंह उनके लंबे स्वास्थ्य की कामना करते हुए लिखा-हमारे प्रिय नेता और मार्गदर्शक, अटलजी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। ट्वीट कर लिखा कि अटल जी का पूरा जीवन हर कार्यकर्ता के लिए एक संदेश है। राजनीती में बहुत से नेता आये पर उन जैसा कोई नही आया।

अटल जी का पूरा जीवन राष्ट्रहित को समर्पित है। अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्म 25 दिसम्बर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक ब्राह्मण परिवार में जन्म हुआ।  राजनीतिज्ञ होने के साथ-साथ वाजपेयी जी एक अच्छे कवि और संपादक भी रहे हैं। वाजपेयी जी ने लंबे समय तक राष्ट्रधर्म, पांचजन्य और वीर-अर्जुन आदि पत्र-पत्रिकाओं का सम्पादन किया है। वे भारतीय जनसंघ की स्थापना करने वालों में से एक है और 1968 से 1973 तक वह उसके अध्यक्ष भी रहे ।

वाजपेयी के जन्मदिन को भाजपा सुशासन दिवस के रूप में मना रही है। इस अवसर पर भाजपा शासित राज्यों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है भाजपा सूत्रों के मुताबिक , भाजपा ने पिछले दिनों ही पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश के सभी बूथों पर अटल के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप मे मनाने का निर्णय किया था। यूपी सरकार ने कुछ दिन पहले पूर्व पीएम के 93वें जन्मदिन पर सूबे की जेल में बंद 93 कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है। 1998 में केंद्र में पहली बार भाजपा की सरकार का नेतृत्व करने वाले अटल ने भाजपा को राष्ट्रीय स्तर नई पहचान दी। हाल ही में यूपी से भाजपा के एक पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने सूबे में स्थानीय निकाय की तरफ से संचालित रैन बसेरों का नाम लखनऊ से सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.