Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: जिस दिन से कश्मीर से धारा-370 हटी है तब से आज तक वहां धारा 144 लागू है। हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं लेकिन पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। ईद का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया, लेकिन कुछ जगहों पर छुटपुट पत्थरबाजी की खबरें आई थी। इन हालातों में कश्मीर की 2 महिला अफसर लोगों की मदद करने में अहम भूमिका निभा रही हैं।

जी हां ये दोनों महिला अधिकारी हैं 2013 बैच की IAS अफसर सईद सहरीश और 2016 बैच की IPS अफसर PK नित्य। दोनों अफसर श्रीनगर में तैनात हैं। IAS सईद सहरीश कश्मीर के लोगों को सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठे रिश्तेदारों से बात कराने में मदद कर रही हैं। बीमार लोगों के लिए डॉक्टरों का इंतजाम कर रही हैं।

वहीं दूसरी ओर IPS PK नित्या को राम मुंशी बाग से लेकर हरवन दागची गांव तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये वही जगह हैं जहां VIP लोगों हिरारत में रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घाटी में चल रही तनाव की स्थिति के दौरान सईद सहरीश असगर और पी के नित्या दो ऐसी महिला ऑफिसर हैं जिन्हें सिर्फ लोगों की सहायता, सुरक्षा करने के लिए तैनात किया गया है।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार सईद सहरीश ने कहा कि आज कश्मीर के लोगों को इमोशनल सपोर्ट की जरूरत है। मैं पूरी कोशिश कर रही हूं कि मैं लोगों की हर संभव मदद कर पाऊं। वहीं IPS ऑफिसर PK नित्य का कहना है कि इन दिनों कश्मीर में लोगों की सुरक्षा करना आसान नहीं है। मुझे आम नागरिकों की सुरक्षा के साथ-साथ VIP की सुरक्षा पर नजर रखनी है। लोग गुस्से में हैं इसलिए कई बार हमें उनके गुस्से का सामना भी करना पड़ता है। मुझे डट कर इन चुनौतियों का सामना कर रही हूं। मुझे चुनौतियां पसंद है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.