Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए हरदोई पहुंचे। यहाँ उन्होंने भाजपा को वोट देने की अपील करने के साथ कांग्रेससपा गठबंधन पर भी जम कर निशाना साधा। मोदी ने भगवान् कृष्ण का उदाहरण देते हुए कहा कि कृष्ण ने उत्तरप्रदेश की भूमि पर जन्म लिया और गुजरात को कर्मभूमि बनाया ठीक उसी तरह मैंने गुजरात में जन्म लेकर उत्तरप्रदेश को अपनी कर्मभूमि बनाई है। मै माँबाप को छोड़ने वालों में से नहीं हूँ। उत्तरप्रदेश के आशीर्वाद से ही गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बन सका है। मैंने गुजरात में जन्म लिया लेकिन यूपी ने मुझे गोद लिया है। 

अखिलेश सरकार के नारे काम बोलता है पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिनके काम बोलते हैं उनके बारे में किसान नहीं बोलता की बीमा मिला है।  आगे बोलते हुए उन्होंने कहा यूपी का हर थाना समाजवादी पार्टी का कार्यालय बन गया है। थानेदार को भी केस दर्ज करने से पहले समाजवादी पार्टी नेता से इजाजत लेनी पड़ती है।  गुंडागर्दी करने वालों को रोकने के लिए इससे मुक्ति के लिए सरकार बदलनी होगी। अगर शांति चाहिए तो कानून  व्यवस्था का जिम्मेवारी से पालन होना चाहिए। इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। अपना-पराया नहीं होना चाहिए।  गुनाहगार-गुनाहगार होता है, इसमें बचने-बचाने की राजनीति नहीं होनी चाहिए।  

ख़राब कानून व्यवस्था और अखिलेश की विफलताओं पर करारा हमला करते हुए मोदी ने कहा, “देश में सबसे ज्यादा गैंगरेप की घटना यूपी में होती है। यूपी में कट्टे का राज चलता है। दलितों पर अत्याचार की देश की 20 प्रतिशत से ज्यादा घटना यूपी में होती है। हरदोई में गैरकानूनी खनन का बोलबाला है। अवैध खनन पर खबर छापने वालों को मौत की धमकी दी जाती है। यह धमकी पुलिस थानों से भी दी जाती है। विश्वकर्मा श्रम योजना शुरु की जाएगी। छोटे कामगारों को आर्थिक मदद की जाएगी। बीजेपी की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। पिछले दो साल में यूरिया की मांग के लिए एक भी मुख्यमंत्री की चिट्ठी मुझे नहीं आई है। मैं एक निर्णय करता हूं तो सामने डराने वाले 50 खड़े हो जाते हैं लेकिन मैं किसी से नहीं डरता, क्योंकि मैं गरीबी में पैदा हुआ हूँ और गरीबों के लिए जीता हूँ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई के बाद बाराबंकी में रैली के दौरान कहा कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में तेज आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां भी मै प्रचार करने के लिए गया वहां सपा, कांग्रेस और बसपा के प्रति लोगों में भयंकर नफरत का माहौल नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी बाराबंकी सदर के पल्हरी क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश जी पांच साल पहले यूपी की जनता ने पलक-पावड़े बिछाकर आपका स्वागत किया था। आपकी उम्र छोटी थी और यहां के नौजवानों को उम्मीद थी कि आप उनकी भलाई के लिए काम करेंगे। लेकिन आपने कुछ नहीं किया अब 11 मार्च के नतीजों के बाद घर में बैठ कर हिसाब कीजियेगा।

मोदी की रैली में युवाओं की सर्वाधिक भीड़ देखने को मिली। मोदी ने रैली के दौरान भारत माता की जय और वन्दे मातरम जैसे नारों से लोगों को जोड़े रखा। मोदी ने युवाओं के अधिकार और अखिलेश की विफलता पर भी भीड़ से प्रश्न कर उत्तर जानने की कोशिश की जवाब में युवाओं और रैली में आई जनता ने भी खूब नारे लगाये। मोदी ने रैली में इसरो की सफलता और दुनिया भर की मीडिया में आई ख़बरों का जिक्र भी किया। तीसरे चरण के मतदान से तीन दिन पहले हुई मोदी की रैली से जनता पर क्या असर होगा और भाजपा के पक्ष में यह कितना जायेगा यह तो 11 मार्च को आने वाले नतीजे बताएँगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.