Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: विश्व के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट का नाम तो आपने सुना ही होगा अब भारत के उसेन बोल्ट को जान लीजिए जिसने 100 मीटर की दौड़ 11 सेकंड में पूरी की है। उसेन बोल्ट ने 2009 में 100 मीटर की दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन जिस बोल्ट की बात हम कर रहे हैं वो किसी प्रतिस्पर्धा का हिस्सा नहीं था, उसके पास प्रशिक्षण नहीं था, जूते नहीं थे वो नंगे पैर दौड़ा और उसेन बोल्ट को अपनी प्रतिभा से चुनौती दे डाली। इस लड़के का नाम है रामेश्र्वर गुर्जर, ये मध्यप्रदेश के शिवपुरी का रहने वाला है। आज इस युवा हुनरबाज की तारीफ सूबे के पुर्व मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के खेल मंत्री किरन रिजिजू ने की है और उसे एक अच्छा प्लेटफॉर्म देने का वादा किया है।

जब इस उभरते यूवा एथलीट का दौड़ वाला वीडियो शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर शेयर किया तो लोगों का ध्यान इस प्रतिभा की ओर गया। चौहान ने इंडियन स्पोर्ट एकेडमी और खेल मंत्री किरन रिजीजू को इस पर ध्यान देने के लिए आग्रह किया। इसके जवाब में रिजीजू ने कहा शिवराज जी इसे मेरे पास भेजीय मैं इसे एथलीट एकेडमी भिजवाने की तैयारी करता हूं।

मध्यप्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि ऐसी प्रतिभा को बेहतर खेल सुविधा अच्छे शूज़ और प्रशिक्षण दिया जाए तो वह 100 मीटर की दूरी 9 सेकंड में ही तय कर सकता है। रामेश्वर गुर्जर शिवपुरी जिले के नर्वर गांव का रहने वाला है वो दसवी कक्षा पास कर चुका है। घर में माता पिता और पांच भाई बहन है। पूरा परिवार किसानी करता है। रामेश्वर ने परिवार की आर्थिक हालत सही न होने के कारण आगे की पढ़ाई नहीं कर पाई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.