Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर इलाके के एक 18 वर्षीय लड़के के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है PUBG गेम खेलने के लिए नया मोबाइल फोन नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली। मोबाइल फोन के लिए उसने अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस की, जिसके बाद उसने खुद को फांसी लगा ली।

युवक ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए घर वालों से जिसे स्मार्टफोन की मांग की थी उसकी कीमत 37,000 रुपए थी। युवक के परिवार ने उसकी मांग मानने से इनकार कर दिया और तर्क दिया कि लड़के को 20,000 रुपए से अधिक का मोबाइल फोन नहीं दिया जाएगा। इसी के बाद युवक ने एक रस्सी ली और अपने घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस द्वारा आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और मामले में आगे की जांच चल रही है। बता दें पबजी या प्लेयरअननोन्स बैटलग्राउंड एक ऑनलाइन गेम है। हाल ही में, एक 11 सला के छात्र ने अपनी मां के माध्यम से मुंबई हाई कोर्ट से PUBG पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की क्योंकि यह ‘हिंसा, आक्रामकता और साइबर-बदमाशी को बढ़ावा देता है।’

गुजरात सरकार ने भी केंद्र सरकार से पबजी पर रोक लगाने की की मांग की है। प्रदेश सरकार ने कहा कि इससे बच्चों की मानसिकता और उनकी पढ़ाई पर बुरा असर पड़ता है। छात्र इस तरह के गेम्स के व्यसनी बन जाते हैं और पढ़ाई से विमुख हो जाते हैं। छात्र अक्सर अपने माता-पिता से अलग हो जाते हैं और कभी-कभी खाने-पीने और अन्य दैनिक कार्यो में उनकी रुचि समाप्त हो जाती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.