Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चेन्नई को टेक्नोलॉजी के लिए मशहूर माना जाता है कि अब चैन्नई के पोरर में देश का पहला ‘रोबोट रेस्टोरेंट’ खुल चुका है। यहां रोबोट वेटर्स आपको खाना सर्व करेंगे। ये रोबोट रेस्टोरेंट आपको साइंस फिक्शन वाली फिल्मों जैसा अनुभव कराता है। इस टीम में दो तरह के रोबोट्स शामिल हैं। एक आपसे इंटरैक्ट करता है और कस्टमर्स को उनकी टेबल तक पहुंचाता है जबकि दूसरे तरह का रोबोट केवल खाना सर्व करता है।

यही नहीं, रेस्टोरेंट में रिसेप्शनिस्ट भी रोबोट को ही रखा गया है, जो तमिल और अंग्रेजी में बात करता है।

रेस्टोरेंट के जनरल मैनेजर कैलाश ने बताया कि मुगलीवक्कम पोरर के इस रेस्टोरेंट में कुल सात वेटर रोबोट और एक रिसेप्शनिस्ट रोबोट है। इन रोबोट के नाम अभी नहीं रखे गए हैं। इनके नाम कस्टमर के सुझाव लेकर रखे जाएंगे। पोरर के इस रेस्टोरेंट की थीम गोल्फ और ब्लैक है।

उन्होंने बताया कि इंडिया में इस रेस्टोरेंट के तीन ब्रांच हैं। यहां काम करने वाले रोबोट्स कस्टमर्स से बातचीत करेंगे और और टेबल नंबर के बारे में उन्हें गाइड करेंगे। उनका कहना है कि इससे पहले इंडिया में रोबोट रेस्टोरेंट नहीं था। हमने सफलता पूर्वक लॉन्च किया है।

कैसे सर्व होगा खाना ?
रेस्टोरेंट के टेबल पर कस्टमर के लिए एक टैब रखा हुआ है। इस टैब के जरिए कस्टमर अपना मनपसंद खाना सलेक्ट करेंगे, जिससे उनका ऑर्डर सीधे किचन में जाएगा। यहां से ऑर्डर रोबोट लेंगे और कस्टमर के सही टेबल तक पहुचाएंगे।

हर रोबोट की कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है। इन रोबोट्स को ऑपरेट करने के लिए होटल स्टाफ को ट्रेनिंग दी गई है। होटल स्टाफ हमेशा इन रोबोट्स को बनाने वालों के संपर्क में रहता है। इमरजेंसी के दौरान रोबोट्स को बनाने वाले होटल स्टाफ की मदद करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.