Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज विजयादशमी के शुभ अवसर पर पूरा देश बुराई पर अच्छाई की जीत की खुशी मना रहा है। इस मौके पर पूरा देश भगवान राम को याद कर रहा है और रामराज्य की कामना कर रहा है। देश के लगभग सभी नेताओं ने देशवासियों को विजयादशमी की बधाई दी है। इसके साथ ही आज ही के दिन शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए 100 साल पूरे गए हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी ने शिरडी में साईं बाबा का दर्शन किया और जनता को अपने कार्यों के बारे में बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे।

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को घर की चाभी सौंपी। उन्होंने लाभार्थियों से बात की। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित किया। पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में की। प्रधानमंत्री ने देशवासियों को यहां से विजयादशमी की बधाई दी, मेरी कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं। पीएम बोले कि साईं को याद कर लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है।

उन्होंने कहा कि साईं का मंत्र है ‘सबका मालिक एक है’,  साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को विजयादशमी की बधाई दी। राजनाथ सिंह ने ने आज यहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सेक्टर मुख्यालय में सुबह शस्त्र पूजा के बाद बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सीमा पर हमारी ताकत बीएसएफ के वे जवान हैं जिनके हौसलों से पाकिस्तानी रेजर्स में घबराहट है। हमें गर्व है कि हमारे पास सेना और सुरक्षा बलों के ऐसे जवान हैं जो राष्ट्रीय स्वाभिमान को सर्वोपरि मानते हैं।

आज विजयादशमी के शुभ अवसर पर देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री और गौरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने भी विशेष पूजन किया। सुबह 9 बजे से ये आयोजन शुरू हुआ। योगी आदित्‍यनाथ आगे-आगे और उनकी सेना पीछे-पीछे भाला और अन्‍य अस्‍त्र-शस्‍त्रों के साथ चलती रही। बता दें कि  एक विशेष तरह का वेश धारण किए हुए योगी आदित्यनाथ आज गोरक्षपीठ के गुरु गोरखनाथ मंदिर में विशेष पूजा कर रहे हैं। आज गुरु गोरखनाथ की पूजा-अर्चना के बाद योगी आदित्यनाथ ने परिसर में बने सभी मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की. नौ दिन तक जो कलश स्थापित किया जाता है, आज उसका वे विसर्जन भी करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.