Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में शानदार जीत के साथ आगाज करने के बाद  भारत का दूसरा मैच आज श्रीलंका के साथ खेला जाएगा। पिछली चैंपियंस ट्रॉफी की चैंपियन टीम इंडिया ने 4 जून को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को बड़ी आसानी से 124 रनों से मात दे दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवरों में 3 विकेट खोकर 319 रन बनाए थे। इस पारी में रोहित शर्मा ने 91, शिखर धवन ने 68, विराट कोहली ने नाबाद 83, युवराज ने 53 और अंत में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 8 बॉल में 20 रन की पारी खेली। इस मैच में भारत की ओर से 5 बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की और पांचों फॉर्म में नजर आए।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

India vs Srilankaइसके अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी अपनी शानदार दमखम दिखाकर दुनिया की बाकी टीमों को चुनौती दे दी है। एक ओर भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग से बल्लेबाज को परेशान करते हैं तो दूसरी ओर उमेश यादव की गति बल्लेबाजों को चकमा दे जाती है। इसके अलावा डेथ ओवर्स में महारथ हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह अपनी योर्कर गेंदों से बल्लेबाजों के नाक में दम कर देते हैं। यह भारत के लिए तो अच्छी ख़बर है लेकिन श्रीलंका के लिए काफी बुरी।

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगा भारत

भारत जहां अपना पहला मैच जीतकर श्रीलंका से मैच खेलने उतरेगा वहीं श्रीलंका अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी। एक ओर जहां भारत श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा वहीं श्रीलंका के सामने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी की रेस में बने रहने की चुनौती होगी।

श्रीलंका के सामने है चुनौती

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में एजेंलों मैथ्यूज़ के फीट ना होने की वजह से श्रीलंका की कप्तानी ओपनर बल्लेबाज उपल तरंगा ने की थी और उन्होंने श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक 57 रन बनाए थे लेकिन उन्हें धीमे ओवररेट के कारण दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। लिहाजा वह भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे जिसका निश्चित रूप से श्रीलंका की बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा। वहीं श्रीलंका के लिए राहत की बात यह है कि उनके नियमित कप्तान और स्टार आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज अब फिट हैं और अब भारत के खिलाफ मैच में वह खेलेंगे। श्रीलंका की टीम युवा है लिहाजा उन्हें एंजेलों की अनुभव की सख्त जरूरत है। हालांकि कागजों पर श्रीलंका की टीम भारत की काफी कमजोर नजर आ रही है लेकिन युवा ब्रिगेड को कमजोर समझना भूल भी हो सकती है। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 149 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 83 जीते हैं, 54 हारे हैं, एक टाई रहा है और 11 में कोई परिणाम नहीं निकला है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.