Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

खेलो में भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता जग जाहिर है। और अगर यह प्रतिद्वंदिता क्रिकेट के मैदान पर हो तो रोमांच का स्तर कई गुना बढ़ जाता है। आज ऐसा ही एक मौका है जब महिला विश्व कप के मुकाबले में भारत की टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी।

अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो भारत अपना दोनों लीग मैच जीत कर आत्मविश्वास से लबरेज है। उसने अपने पहले ही मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से और फिर दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीटकर प्वॉइंट्स टैली में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया प्वॉइंट्स टैली में दूसरे स्थान पर है जबकि रन रेट अधिक होने के कारण आस्ट्रेलिया इतने ही प्वॉइंट्स लेकर टॉप पर है। स्मृति मंधाना, पूनम राउत, कप्तान मिताली राज, हरमनप्रीत कौर शानदार फॉर्म में हैं। पिछले महीने बल्लेबाजी में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली दीप्ति शर्मा ने इस टूर्नामेंट में अपने ऑफ स्पिन गेंदबाजी से लोगों को प्रभावित कर रही हैं। हालांकि तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इस टूर्नामेंट में अभी तक कोई खासा प्रभावित नहीं किया है लेकिन हम सब जानते हैं कि वह किसी भी दिन फॉर्म में वापसी कर सकती हैं और विरोधी टीम के बैटिंग लाइन अप को ध्वस्त कर सकती हैं।

Women Indian Teamदूसरी तरफ, पाकिस्तानी टीम अपने खराब प्रदर्शन के कारण प्वॉइंट्स टैली में बिना खाता खोले आखिरी आठवें पायदान पर है। पाकिस्तान ने अपने पिछले दो मैचों में साउथ अफ्रीका से तीन विकेट से और फिर इंग्लैंड के हाथों डकवर्थ लुईस नियम से 107 रन से मात खाई है। इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने जम कर रन लुटाये थे और इंग्लैंड ने 377 रन का एक पहाड़ सा स्कोर कायम किया था। बल्लेबाजी में आयशा जफ़र, नैन आबिदी और नाहिदा खान ने टुकड़ों में प्रदर्शन किया है। टीम में निरंतरता की कमी साफ़ झलक रही है।

अगर भारत पाकिस्तान के विश्व कप मैचों की बात की जाए तो पुरुष टीम की तरह महिला टीम ने भी इस चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ एक भी मैच नहीं गवाया है। दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में 2 मैच हुए है और दोनों मैच में भारतीय महिलाओं ने बाजी मारी है। साल 2009 में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को आसानी से 10 विकेट से शिकस्त दी थी, वहीं साल 2013 में खेले गए मुकाबले को भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान अब तक भारत को वन डे क्रिकेट में ही मात नहीं दे पाया है। दोनों टीम के बीच अब तक 9 मुकाबले हो चुके हैं और इन मुकाबलों में भारत 9-0 से आगे है।  रैंकिंग की भी बात करे तो भारतीय महिलाएं पाकिस्तान से कहीं आगे हैं। मौजूदा वनडे रैंकिंग में भारत तीसरे पायदान पर जबकि पाकिस्तान की टीम में छठे पायदान पर है।

हालांकि पाकिस्तान ने पिछले वर्ल्ड कप टी-ट्वेंटी मुकाबले में भारत को मात दी थी, जिसका बदला लेने के इरादे से आज भारतीय महिलाएं उतरेंगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.