Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए राजनीतिक पार्टियां धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटी है। इसी बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक विवादित बयान दिया है। कमल ने कहा कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए हासन ने कहा कि वह एक हिन्दू आतंकी था। कमल हासन ने तमिल भाषा में यह बयान दिया है।

दरअसल कमल हसन ने अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि, मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।

मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी एस. मोहनराज के लिए प्रचार कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह बयान दिया। गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब हासन ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वह 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं।

कमल ने एक तमिल पत्रिका में लिखा था कि पहले दक्षिणपंथी हिंदू हिंसा में शामिल हुए बिना बहस किया करते थे। जैसे ही उनकी ये ‘चालबाजी’ विफल हो गई उन्होंने हिंसा का सहारा लेना शुरू कर दिया। हासन ने इस बयान पर हुए विवाद के बाद किसानों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर हम उन पर सवाल उठाते हैं तो वे हमें राष्ट्र-विरोधी करार देते हैं और जेल भेजना चाहते हैं। अब चूंकि जेलों में तो कोई जगह खाली नहीं है, इसलिए वे हमें गोली मारकर खत्म करना चाहते हैं।

हालांकि अब हासन के इस बयान के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट कर हासन पर पलटवार किया है। उनका कहना है कि अल्पसंख्यों के वोट जुटाने के लिए यह बात उठाकर हासन आग से खेल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के बम ब्लास्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की थी। इससे पहले कमल हासन ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बता दें मक्कल नीधि मय्यम यानी एमएनएम का घोषणा पत्र और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए कमल हासन ने कई वादे किए हैं। वादों की फेहरिस्त में नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 प्रतिशत लाभ जैसी बातें कही गई हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.