Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर को अपना पहला विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्रदान करने का निर्णय लिया। जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने कहा कि इस संबंध में निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) द्वारा सोमवार को आयोजित बैठक में लिया गया है।

उन्होंने कहा, कार्यकारी परिषद ने 12 जून को अपनी बैठक में सर्वसम्मति से अपने दो पूर्व छात्रों, पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को अगस्त 2019 में विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह के दौरान प्रतिष्ठित (डिस्टिंग्विश्ड अलम्नाई) अलुम्नाई पुरस्कार देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

सीतारमण ने जेएनयू से एमए और एमफिल की डिग्री हासिल की है, जबकि जयशंकर ने यहां से एम फिल और पीएचडी की पढ़ाई की है। उन्होंने परमाणु कूटनीति में विशेषज्ञता हासिल की।

प्रमोद कुमार ने आगे कहा, उनके करियर और उपलब्धियों ने विश्वविद्यालय को बहुत गौरवान्वित किया है और वे जेएनयू के छात्रों और शोधकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। वे विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित किए जाने वाले विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार के पहले प्राप्तकर्ता होंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.