Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कर्नाटक के 13 विधायकों के इस्तीफे पर आज विधानसभा स्पीकर ने कहा कि उनके पास किसी भी विधायक का इस्तीफा नहीं आया है। स्पीकर ने कहा कि जब तक सभी विधायक व्यक्तिगत रूप से मिलकर इस्तीफा नहीं देते, इसे इस्तीफा नहीं माना जाएगा। बता दें कि कांग्रेस के 10, जेडीएस के 3 और 2 निर्दलीय विधायक बागी हो गये हैं।

वहीं बागी विधायकों को मंत्री पद का ऑफर देकर मनाने की कोशिश जारी है। इस बीच इस्तीफा देने वाले विधायकों को लेकर खबर है कि उन्हें मुंबई से निकाल कर पुणे के पास किसी अज्ञात जगह ले जाया गया है पहले उनके गोवा जाने की खबर थी। इस्तीफा देने वाले 13 विधायकों में 10 कांग्रेस के, 3 जेडीएस के है दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस लेने का एलान किया है।

लोकसभा के बाद राज्यसभा में कर्नाटक मुद्दे की गूंज सुनाई दी। राज्यसभा की कार्रवाई शुरू होते ही टीएमसी और कांग्रेस के सांसदों ने कर्नाटक के घटना कार्यक्रम को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेस कर्नाटक पर और टीएमसी स्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा की मांग कर रही है। हंगामा करते हुए दोनों पार्टियां चेयर के पास वेल में पहुंच गये।

बता दें कांग्रेस के 78 में से 10 विधायकों ने इस्तीफा दिया, जेडीएस के 37 में से 3 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। दोनों निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान किया है। पहले कुमारस्वामी सरकार के पास 118 विधायकों का समर्थन था अब ये घटकर 103 हो गया है। ऐसे में गठबंधन सरकार अल्पमत में दिख रही है। बीजेपी के पास संख्या बल 107 विधायकों का हो गया है। इस्तीफा स्वीकार होने के बाद सरकार बनाने के लिए 106 मैजिक नंबर होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.