Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: आज पूरे देश में Eid Ul Adha मनाया गया। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद हालाता धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं। ईद उल अजहा का त्योहार के दौरान घाटी में शांति रही और लोगों ने बड़े उत्साह से त्योहार मनाया। लेकिन आपको बता दें कि J&K पूर्व मुख्यमंत्रियों-फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के लिए इस बार की ईद कुछ खास नहीं रही।

तीनों नेताओं को एकांत में, खामोशी में इस त्योहार को मनाना पड़ा। हर साल उनके घरों में ईद उल अजहा के दौरान काफी भीड़ लगती थी। लोग उन्हें भारी तादाद में बधाई देने आते थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया। कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद इन तीनों बड़े नेतओं को हिरासत में लिया गया था।

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक ईद उल अजहा के त्योहार के दौरान इन नेताओं के घरों के पास लोग नजर नहीं आए केवल सुरक्षा गाड़ियां ही दिखाई दीं। एक अधिकारी ने कहा था कि फारूख अब्दुल्ला अपने घर पर नजरबंद है और उमर अब्दुल्ला हरि निवास पैलेस में हैं। महबूबा मुफ्ती चश्मे शाही हट में हैं ।

धारा 370 के बाद जिन नेताओं को हिरासत में लिया गया था उन्होंने होटल में ही नमाज अदा की। उनके लिए एक मौलवी को भी भेज दिया गया था। आपको बता दें कि अनंतनाग, बारामुला, बडगाम, बांदीपोर की मस्जिदों में ईद की नमाज शांति अदा की गई। कोई भी बुरी घटना नहीं हुई। यहां की 10,000 लोगों ने नमाज अदा की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.