Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

टीवी सीरियल निर्माता और ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ शो से मशहूर हुए सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने बुधवार(20 दिसंबर) को पत्नी अंजू की हत्या के मामले में उम्रकैद की सज़ा सुनाई है और साथ में 2 लाख का जुर्मान भी लगाया है। कोर्ट ने इलियासी को अंजू के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देने के लिए भी कहा है। 16 दिसंबर को कोर्ट ने इलियासी को उनकी पत्नी अंजू की हत्या के मामले में दोषी करार दिया था और सज़ा पर बहस के लिए 20 दिसंबर की तारीख तय की थी।

बुधवार को कोर्ट में सज़ा पर बहस के दौरान सरकारी वकील ने सुहैब इलियासी के लिए फांसी की सजा की मांग की, सरकारी वकील ने कहा कि सुहैब ने हत्या के मामले को आत्महत्या की शक्ल दी। सरकारी वकील ने कहा कि सुहैब इलियासी अपने आप में एक जाना पहचाना नाम था, इन्होंने क्राइम बेस्ड कई टीवी सीरियल बनाये, ऐसे में सेलेब्रेटी को सज़ा में रियायत देने पर गलत संदेश जाएगा,यह एक दुर्लभतम से दुर्लभ (रेयरेस्ट ऑफ़ रेयर) मामला है।

इधर सुहैब इलियासी के वकील ने सरकारी पक्ष की फांसी की सजा की मांग का विरोध किया। सुहैब के वकील ने कहा कि इस मामले में कोर्ट ने सिर्फ परिस्थितिजन्य सबूतों के आधार पर सुहैब को दोषी माना है और यह ‘रेयरेस्ट ऑफ़ रेयर’ का मामला नहीं है। सुहैब मानसिक रूप से परेशान था। इलियासी के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसले का हवाला देते हुए यह साबित करने की कोशिश की कि इस मामले में फांसी की सजा नहीं दी जानी चाहिए। सुहैब के वकील की तरफ से यह भी कहा गया कि पिछले 17 साल से वह केस का सामाना कर रहे हैं उन्होंने ज़मानत की हर शर्त का पालन किया है और सुहैब का पहले कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है।

टीवी शो निर्माता सुहैब इलियासी की पत्नी अंजू की हत्या सन 2000 में हुई थी। अंजू के परिवार वालों ने इलियासी पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया था और सुहैब पर हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की थी।

मामले मे निचली अदालत ने 2011 में इलियासी के खिलाफ हत्या का मामला चलाने की अंजू की मां रुक्मा सिंह की अर्जी ठुकरा दी थी। इसके बाद  अंजू की मां ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की। दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले को सुना और सुहैब इलियासी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 के तहत हत्या का आरोप तय करने का आदेश दिया। पिछले 17 साल से यह मुकदमा चल रहा था।

कौन है शोएब इलियासी ?

90 के दशक में भारत में नया- नया केबल टीवी का चलन चला था और इसी बीच रिएलिटी टीवी शो का यह सितारा उभरा था। शोएब इलियासी के शो का नाम ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ था और यह उस वक्त का सबसे चर्चित क्राइम शो था। इस शो के जरिए इलियासी ने कई कुख्यात अपराधियों को बेनकाब किया। माना जाता है कि उस वक्त खुद पुलिस ने शोएब इलियासी से संपर्क किया और उसके जरिए कई अपराधियों तक पहुंची। अनुमान के मुताबिक  पुलिस ने छह साल के अंदर शोएब की मदद से 135 से ज़्यादा अपराधियों को दबोचा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.