Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

2019 लोकसभा चुनाव 2019 के लिये बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की ओर से 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है। इन 11 उम्मीदवारों में से 6 तेलंगाना और 3 उत्तर प्रदेश के हैं। वहीं, 1- 1 उम्मीदवार केरल और पश्चिम बंगाल के हैं। उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से प्रदीप चौधरी उम्मीदवार हैं। वहीं, बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना (एससी) से यशवंत को प्रत्याशी बनाया गया है।

बीजेपी की चौथी लिस्ट में तेलंगाना की अदीलाबाद (एसटी) सीट से सोयम बाबू राव, जहीराबाद से बनाला लक्क्षम रेड्डी चेल्वेल्ला सीट से बी जनार्दन रेड्डी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। बीजेपी ने अब तक 248 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कैराना में पहले ही चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं। यह सीट बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इस सीट पर पहले बीजेपी के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह चुनाव जीते थे। 3 फरवरी 2018 को हुकुम सिंह का निधन हो जाने के बाद कैराना में हुए उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी ने कैराना से दिवंगत सांसद की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया था। वह उपचुनाव में हार गई थीं औऱ यह सीट महागठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने जीती थी। इस बार बीजेपी ने मृगांका सिंह की टिकट काट दिया है। नगीना और बुलंदशहर में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है।

वही कांग्रेस मध्‍य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह को उतारने जा रही है। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इसके संकेत दिए। उन्‍होंने कहा, दिग्‍विजय सिंह का नाम लगभग तय हो चुका है, बस लिस्‍ट जारी होने की देर है। उन्‍होंने यह भी कहा, लिस्‍ट मेरी जेब में है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.