Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कर्नाटक में जारी सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस के 5 और विधायक ने विधानसभा स्पीकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका देकर उन्होंने कहा कि विधानसभा स्पीकर हमलोगों का इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रहे हैं। इन बागी विधायकों के नाम आनंद सिंह, एमटीबी नागराज, रोशन बेग, मुनिरत्न और सुधाकर हैं।

इन पांचों बागी विधायक के साथ अब विधायकों की संख्या 15 हो गई, जिसने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार बागी विधायकों को मनाने की कोशिश में लगे हुए है लेकिन मेहनत रंग नहीं ला रही।

बागी विधायकों की संख्या घटने के बजाय बढ़ती जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की थी कि वह विश्वास मत कराएंगे। इसके बाद से बागी विधायकों को मनाने की कोशिश तेज हो गई।

गौरतलब है कर्नाटक में 2018 विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन की सरकार बनी था। तभी से वहां राजनीतिक संकट बरकरार है। लेकिन इस बार का संकट गंभीर हो गया है। सरकार के 16 विधायक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

गठबंधन में कुल 116 विधायक हैं। जिसमें कांग्रेस के 78, जद(एस) के 37 और बसपा के 1) हैं। अगर 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर किए जाते हैं तो गठबंधन की संख्या घटकर 100 रह जाएगी बीजेपी के विधायकों की संख्या 107 हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.