Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राम मंदिर बनाने का ऐलान हो चूका है लेकिन अब अयोध्या से पहले बंगाल में बनेगा राम मंदिर। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय राम मंदिर ट्रस्ट ने पश्चिम बंगाल में हावड़ा में राम मंदिर बनाने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 सितंबर को हावड़ा में राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों-शोरों पर है। चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। उधर ममता बनर्जी ने एक दिन पहले (मंगलवार) ही कोलकाता के हेयर स्कूल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया। तो वहीं BJP ने भी राम मंदिर का मुद्दा उठाया है।

आपको बता दें कि 19वीं सदी के समाज सुधारक विद्यासागर की एक प्रतिमा को 28 दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान शहर के एक कॉलेज में तोड़ दिया गया था। विवाद के दौरान ममता बनर्जी ने जनता से वादा किया था कि वह जल्द से जल्द नई प्रतिमा की स्थापना करवाएंगी।

ज्ञात हो इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने 7 जून को अयोध्या में कोदंड भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया। इससे पहले योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की 221 मीटर ऊंची कांस्य की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर चुकी है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में है। अभी दो दिन पहले ही साधु-संतों ने राममंदिर निर्माण को लेकर एक बैठक भी की थी, जिसमें विहिप सहित अनेक संगठनों ने भाग लिया था। बताया जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.