Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: सोमवार को पहलवान बबीता फोगट और उनके पिता महावीर सिंह फोगट केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। इससे पहले महावीर फोगाट जननायक जनता पार्टी (जेजेपी ) में शामिल हुए थे। उनको जेजेपी के स्पोर्ट्स विंग का प्रधान बनाया गया था।

फोगाट परिवार के मुताबिक, बबीता ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर से इस्तीफा दे दिया था। फोगाट परिवार दादरी के बलाली गाँव में रहता है और अटकलें हैं कि बबीता को दादरी जिले के बड़हरा या दादरी विधानसभा क्षेत्रों से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

बीतें कई दिनों से बबीता कई मौकों पर भारतीय जनता पार्टी की समर्थन कर रही थीं। अनुच्छेद 370 में बदलाव किये जाने पर बबीता ने बीजेपी सरकार का समर्थन किया था। उन्होंने गातार ट्वीट किए थे, उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था, ‘देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, कश्मीर को 370 और 35A से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा। भारत माता की जय।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, ‘लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।’

आपको बता दें कि बबीता फोगाट ने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। फिर स्काॅटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित काॅमनवेल्थ गेम्स 2014 में 55 किलो भार वर्ग में फ्रीस्टाइल कुश्ती में कनाडा की ब्रितानी लाबेरदूरे को हराकर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। हालाँकि, 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में वह गोल्ड मेडल से चूक गईं। गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बबीता (Babita Phogat) ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.