Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: भारत की ऐश्वर्या पिस्सी ने मोटरस्पोर्ट में विश्व खिताब जीत इतिहास रच दिया है। 23 वर्षीय ऐश्वर्या,  देश की पहली मोटरबाइकर है जिन्होंने यह खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने एफआईएम विश्व कप के अंतिम दौर के महिला वर्ग में अपना नाम चैंपियन में दर्ज कर दिया है।

ऐश्वर्या ने दुबई में पहला राउंड जीता था। पुर्तगाल में इस मोटरबाइकर ने तीसरा स्थान हासिल किया था। 65 अंकों के साथ ऐश्वर्या पिस्से ने मोटरस्पोर्ट में अपना नाम अमर कर दिया है। पुर्तगाल की रीता वीइरा से यह अंक चार अधिक है जिन्होंने इस रेस में दूसरा स्थान हासिल किया है।

शुरुआत में ही सात अंकों की बढ़त के साथ ऐश्वर्या ने जीत की लय बरकरार रखी। इसके साथ ही बेंगलुरू की इस खिलाड़ी ने चार राउंड चैम्पियनशिप के समापन पर एफआईएम जूनियर वर्ग में दूसरे स्थान पर भी कब्जा किया है। जूनियर वर्ग में चिली की तोमस दे गर्वाडो ने 60 अंकों के साथ खिताब जीता है।

इस इवेंट का आयोजन इंटरनेशनल मोटरसाइकलिंग फेडरेशन ने किया जो कि दुनिया में मोटर रेसिंग के लिए गवर्निंग बॉडी के रूप में जानी जाती है। जीत पर खुशी मनाते हुए मीडिया से बात करते हुए ऐश्वर्या पिस्सी ने कहा कि यह सचमुच खुशी से भर देने वाला पल है। मैं शब्दों में इसे बयां नहीं कर सकती। पिछले साल मेरे साथ जो भी हुआ, इस जीत ने उस गम को भुलाने में मदद की है।

पिछले साल ऐश्वर्या पिस्सी के पहले अंतर्राष्ट्रीय सत्र में वह स्पेन बाजा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे के बाद उसका मोटरस्पोर्ट में वापस लौटने में संशय बना हुआ था। उसके करियर के लिए यह काफी मुश्किल दौर था। इस हादसे से बाहर आकर चैंपियनशिप जीतना उसके करियर को एक नई उड़ान दी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.