Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पुणे में खेल जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे क्रिकेट मैच जारी है। बता दें कि मैच के पहले पुणे स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को पिच फिक्सिंग के मामले में बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया था। यह मामला उस वक्त सामने आया जब पुणे के स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा मैच होने वाला था। तब उस वक्त आशंका जताई जा रही थी कि क्या भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा या नहीं?  दोनों टीमों के बीच मैच जारी है, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करती न्यूजीलैंड की टीम ने अभी तक 40 ओवरों में 6 विकेट खोकर 168 रन बना लिए हैं।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच पुणे में होने वाले दूसरे वनडे मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। मैच के पहले सामने आए एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को पिच फिक्सिंग के मामले में सस्पेंड कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि मीडिया द्वारा एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया, जिसमें पुणे के पिच क्यूरेटर सलगांवकर ने पिच को महज पांच मिनट में बदलाव करने का दावा कर रहे थे।  मीडिया ने जब उनसे अपने दो प्लेयर के लिए पिच में कुछ बदलाव के लिए कहा तो वह इस पर राजी भी हो गए।

खबरों के मुताबिक सलगांवकर ने स्टिंग ऑपरेशन में कहा कि, पिच उन्होंने तैयार की है। उस पर 337 रन बन सकते हैं। जिसे आराम से चेंज भी किया जा सकता है।

बता दें कि मैच से पहले पिच तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं होती है। जबकि, स्टिंग में रिपोर्टर पिच तक पहुंच गया। नियम के अनुसार, पिच तक सिर्फ कोच और कप्तान को जाने की ही इजाजत होती है। इस स्टिंग ऑपरेशन में सालगांवकर को कैमरा पर पिच पर चलते हुए दिखाया गया है।

उन्होंने रिपोर्टर से कहा, ‘इस तरह पिच पर चलना मना है, लेकिन मैंने आपके लिए ऐसा किया। बीसीसीआई के पर्यवेक्षक भी आसपास बैठे हुए हैं। इच पिच पर कोई अनजान व्यक्ति नहीं आ सकता है। यह बीसीसीआई और आईसीसी का नियम है।’

इस बात का जब खुलासा हुआ तो बीसीसीआई ने पुणे के पिच क्यूरेटर को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) उन पर एक जांच आयोग भी बैठाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.