Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय क्रिकेट टीम आज एक और टेस्ट मुकाबले के लिए तैयार है। इस बार विराट की सेना अपने पड़ोसी देश बंग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतर चुकी  है। भारत-बंग्लादेश के एक मात्र टेस्ट मैच आज यानि गुरूवार से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारत को शुरुआत में बड़ा झटका लगा जब ओपनर बैट्समैन लोकेश राहुल महज 2 रन के निजी स्कोर पवेलियन लौट गए।

भारत और बंग्लादेश का मुकाबला हमेशा ही मजेदार होता है। हालांकि आईसीआईसी टेस्ट रैंकिग में भारत बंग्लादेश से काफी ऊपर है लेकिन बंग्लादेश शुरु से ही बहुत संघर्षपूर्ण टीम मानी जाती है और कई बार भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रलिया जैसी टीमों को भी धुल चटा चुकी है। भारत को भी 2007 के वर्ल्ड कप में बंग्लादेश ने हराकर विश्व कप के पहले ही दौर से बाहर कर दिया था। इसके अलावा 2015 में पहली बार बंग्लादेश भारत को सीरीज़ हराने में सफल हुआ था। 2016 का एशिया कप आपको याद होगा जब बंग्लादेशी टीम फाइनल में पहुँचकर भारत को कड़ी टक्कर दी, एक वक्त तो बंग्लादेशियों ने भारत से एशिया कप 2016 छीन ही लिया था लेकिन अंतिम में भारत ने किसी तरह मात्र एक रन से फाइनल का मुकाबला जीता और एशिया कप अपने नाम किया।

क्रिकेट विषेशज्ञों का कहना है कि यह मुकाबला टक्कर का होगा क्योंकि एक तरफ विराट की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार मैच जीतते हुए चैंपियन है तो दूसरी तरफ मुशफिकुर रहीम के बंगोली टाइगर्स भी अपने हाल के टेस्ट प्रदर्शन से काफी संतुष्ट नजर आ रही है। अपने अंतिम दो टेस्ट सीरीज़ में बंग्लादेश ने इंग्लैड के साथ सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ कराई और उसके बाद न्यूज़ीलैंड से वह भले ही 2-0 से सीरीज़ हार गए लेकिन इस सीरीज़ में बंग्लादेश में अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर (595) रन भी बनाए और न्यूज़ीलैंड को कड़ी टक्कर दी।

भारत और बंग्लादेश के बीच हुए टेस्ट मैच

मैच भारत बंग्लादेश ड्रॉ
32 26 5 1
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.