Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय क्रिकेट इतिहास में महेंद्र सिंह धौनी को कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है लेकिन अब एशिया कप में भारत को खिताब जिताने के बाद रोहित शर्मा की हर जगह तारीफ हो रही है। टीम इंडिया के जीत से हर कोई खुश है बता दें की भारत ने सातवी बार एशिया का खिताब अपने नाम किया है। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। जिसमें भारत ने तीन विकेट से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के जीत के बाद हेड कोच रवि शास्त्री ने भी रोहित शर्मा की तारीफ की है । और उन्होंने बहुत सारी बातें कहीं हैं । बता दें की रवि शास्त्री ने कहा कि यह क्रिकेट बिल्कुल अगल तरह का है और मेरे हिसाब से हमारी टीम ने यूएई में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है।

इस मुकाबले के शुरुआत में हमने थोड़ी ढीली शुरुआत की थी लेकिन बाद में हमने बेहतरह खेल दिखाया। इसके साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मैं रोहित की कप्तानी से बहुत प्रभावित हूं क्योंकि मैदान पर जिस तरह से उन्होंने गेंदबजी में परिवर्तन किया वो बहुतही शानदार था। उन्हीं की कप्तानी की से हम अंत तक विपश्री टीम को समटने में सफल रहे । गौरतलब  है कि फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 222 रन बनाए हैं वहीं जवाब में भारत ने 50 ओवर खेलते हुए सात विकेट खोकर  यह मुकाबले अपने नाम किया।

एशिया कप का खिताब जितने के बाद जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टीम इंडिया के नियमित कप्तान बनने की इच्छुक है तो उन्होंने कहा जरूर, हम अभी जीते हैं इसी वजह से मैं इसके लिए तैयार हूं। मुझे जब भी मौका मिलेगा, मैं इसके लिए तैयार रहूंगा। रोहित ने अपनी शांत कप्तानी का श्रेय महेंद्र सिंह धौनी को देते हुए कहा कि हम हमेशा ही धौनी भाई से सीखते हैं क्योंकि वह महान कप्तान है। जब भी हमे मैदान पर कोई दिक्कत हो तो वह हमेशा मदद के लिए खड़ रहते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.