Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

क्रिकेट भी ओलंपिक खेलों का हिस्सा बन सकता है। एमसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) खेल को 2028 में लांस एंजेल्स में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा है।

वहीं वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गैटिंग के हवाले से लिखा है कि हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक खेलों में जगह मिल सकती है। इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी।

गैटिंग ने कहा कि यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की, इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी। हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा।

गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं। गेटिंग को उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा।

बता दें क्रिकेट एशियन गेम्स और 1998 में कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा भी रह चुका है। अब साल 2022 में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। महिला क्रिकेट 2022 में होने वाले बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.