Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

WWE के इतिहास में ढाई दशक से ज्यादा समय तक राज करने वाले सुपरस्टार अंडरटेकर ने आज रिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। अंडरटेकर ने अपने करियर का आखिरी मैच रोमन रेंज़ के साथ खेला जिसमें वो हार गए। डब्लू-डब्लू-ई के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 33 इवेंट में अंडरटेकर का आखिरी मैच रोमन रैंज के साथ था। अपना आखिरी मैच को मिलाकर अंडरटेकर ने अपने पूरे करियर में कुल 25 बार रेसलमेनिया इवेंट में लड़ाई लड़ी है जिनमें से 23 बार उन्हें जीत हासिल हुई।  रोमन रेंज़ से पहले ब्रॉक लेशनर ने भी अंडरटेकर को रेसलमेनिया में हराया था।

रोमन रेंज के साथ हुए अपने आखिरी मैच में डेड मैन अंडरटेकर ने यंग फाइटर को कड़ी टक्कर दी। शुरुआत में अंडरटेकर ने अपने अनुभव को दिखाते हुए रोमन के सभी वार को बेअसर कर दिया और रोमन को कुछ देर के लिए रिंग से बाहर होना पड़ा। लेकिन फिर रोमन ने वापसी की और अंडरटेकर को अपना प्रसिद्ध और खतरनाक सुपरमैन पंच मारा। अंडरटेकर फिर उठे और रोमन को अपना चोकस्लैम मूव दिया और कवर करने की कोशिश की लेकिन रोमन ने किक-आउट कर लिया। आपको बता दें कि अंडरटेकर के चोकस्लैम मूव देने के बाद शायद ही कोई स्टार मैच बचा पाता है लेकिन रोमन रेंज़ ने उनके इस खतरनाक प्रहार को सहन कर लिया। इसके बाद रोमन ने फिर अंडरटेकर पर प्रहार किया और एक के बाद एक सुपरमैन पंच मारे लेकिन अंडरटेकर रिंग में गिरने का नाम ही नहीं ले रहे थे। अंतिम ने रोमन ने डेड मैन को अपना सबसे खतरनाक मूव स्पेयर दिया लेकिन अंडरटेकर ने फिर भी हार नहीं माना। इसके बाद रोमन को स्टील चेयर का प्रयोग करना पड़ा और साथ ही उन्होंने एक के बाद एक स्पैयर और सुपरमैन पंच से अंडरटेकर को गिरा दिया। जिसके बाद अंडरटेकर ने रिंग में उठने की कोशिश की लेकिन उनके शरीर ने जवाब दे दिया और उन्होंने अपने इस आखिरी मैच में हार मान ली।

आखिरी मैच में चारो तरफ अंडरटेकर की गूंज सुनाई दे रही थी। मैच हारने के कुछ देर बाद अंडरटेकर उठे और अपने संन्यास की घोषणा कर दी। 52 वर्षीय डेड मैन ने अपना कोर्ट, गलव्स और हैट को रिंग में ही छोड़कर चले गए।

APN Grab of Undertakerजानिए अंडरटेकर से जुड़े जानकारी:-

  • अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को हुआ था।
  • 1984 में रेसलिंग करियर की शुरूआत की।
  • ब्रूसर बॉडी से लड़े अपनी पहली फाइट में अंडरटेकर हार गए थे लेकिन दोबारा ब्रूसर कभी अंडरटेकर को हरा नहीं पाए।
  • अंडरटेकर रिंग में डेडमैन, द अमेरिकन एस, केन द अंडरटेकर,  मार्क कैलॉस, मास्टर ऑफ पेन, पनिशर डाइस मॉर्गन  और द पनिशर के नाम से करियर में पहचान बना चुके हैं।
  • अंडरटेकर इकलौते ऐसे रेसलर है जिन्होंने दिसंबर 1991 से सितंबर 1993 तक एक भी मैच नहीं हारा और तीन बार लगातार वर्ल्ड हेवी वेट चैंपियनशिप का खिताब जीता। उनका यह रिकॉर्ड अब तक कायम है।
  • उन्होंने ‘सुबर्बन कमांडो’ और ‘बियांड हयैट’ नाम की हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, उन्होंने 3 टीवी शो में भी काम किया है।
  • भारतीय सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में अंडरटेकर के चरित्र को एक खलनायक के रूप में पेश किया गया है। इस फिल्म में अंडरटेकर का रोल ब्रायन ली द्वारा निभाई गई थी।
  • इस फिल्म के बाद ब्रायन ली को प्रशंसक व्यंग्यात्मक तरीके से ‘अंडरफेकर’ भी कहने लगे थे, लेकिन असली फाइट में अंडरटेकर ने ब्रायन ली को 3 फाइट्स में लगातार हरा दिया था।
  • अंडरटेकर ने 3 शादियां भी की, जिनसे उन्हें 4 बच्चे हैं। उनकी पहली पत्नी जोडी से उनकी शादी 1989 में हुई और 1999 में तलाक हो गया। उन्हें जोडी से गुनर विसेंट नाम का बेटा हुआ। उनकी दूसरी शादी सारा से हुई जिससे उन्हें दो बेटियां चासे और ग्रैसी हुई। यह शादी सन् 2000 से 2007 तक चली। उनकी तीसरी शादी मिशेल से सन् 2010 में जोकि अब तक कायम है। मिसेल से उन्हें बेटी किया फैथ है।
  • अंडरटेकर ने अपने WWE करियर में 100 से खिताब जीत चुके हैं।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.