Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विश्वकप 2019 का 38वां मैच भारत- इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के मैदान पर खेला गया, जिसमें भारतीय टीम को 31 रनो से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

वहीं बेयरस्टो और जेसन रॉय की तूफानी शुरुआत और बाद में बेन स्टोक्स की कमाल पारी के चलते इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का विराट लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

हालांकि, इसके बाद कोहली और रोहित शर्मा के बीच एक कमाल की साझेदारी हुई और दोनों ने एक बार फिर मैच में वापसी कराई लेकिन कोहली अर्धशतक जड़कर आउट हो गए। इसके बाद रोहित ने शतक जड़ा और पंत के साथ अच्छी पारी खेली और रोहित 102 रन बनाकर वो आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक और पंत ने एक उम्मीद जताई लेकिन पंत आउट हो गए।

वहीं, भारतीय टीम इसके बाद 306 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने इस मैच को 31 रनों से जीत लिया। इस विश्वकप में ये भारत का पहली हार है।

वहीं आईसीसी विश्वकप 2019 में भारतीय टीम की पहली हार के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत की इस हार के लिए जर्सी का रंग बदलने को जिम्मेदार ठहराया है।

महबूबा मुफ्ती ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, मुझे अंधविश्वासी कहें लेकिन मैं यह कहती हूं कि जर्सी ने विश्व कप 2019 में भारत की जीत का सिलसिला खत्म कर दिया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, भगवा जर्सी ने भारत का विजय अभियान रोक दिया है।

उधर, भारत की हार पर पाकिस्तानी लोग काफी गुस्से में हैं। उन्होंने इस फिक्स मैच बताया है। रविवार को पाकिस्तानी प्रशंसक भारतीय टीम के चौके-छक्कों पर जश्न मनाते नजर आए, लेकिन जब भारतीय टीम हार गई तो वे इसे फिक्स ही बताने लग गए।

सोशल मीडिया पर एक नजर डालने पर ही पता चल रहा है कि पाकिस्तानी किस तरह से भारतीय टीम की हार से हताशा में डूब गए हैं।

भारतीयों से ज्यादा पाकिस्तानी ही भारतीय टीम पर भड़ास निकाल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, इंग्लैंड को श्रीलंका, पाकिस्तान ने हरा दिया, लेकिन भारतीय टीम ऐसा नहीं कर सकी।

ट्विटर पर तमाम तरह के आंकड़े देकर पाकिस्तानी मैच को फिक्स साबित करने में जुटे हैं और अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.