Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

रूस में चल रहे फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्वकप की भारत में जबरदस्त शुरूआत हुई और टूर्नामेंट के पहले चार मैचों को 48 घंटे में रिकार्डतोड़ 4.7 करोड़ लोगों ने विश्वकप के प्रसारक सोनी के विभिन्न चैनलों पर देखा। यहां जारी एक बयान के अनुसार फीफा विश्वकप की शुरूआत ही जबरदस्त रही और पहले 48 घंटों में 4.7 करोड़ लोगों ने टीवी पर टूर्नामेंट के पहले चार मैचों को देखा।

इन चार मैचों का प्रसारण सोनी के विभिन्न चैनलों पर अलग अलग भाषाओं में किया और बाकी मैचों में प्रसारण विभिन्न भाषाओं में जारी है।सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के वितरण एवं खेल व्यवसाय प्रमुख राजेश कौल ने बताया कि विश्वकप की दर्शक क्षमता ने भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सभी फुटबाल मुकाबलों को बहुत पीछे छोड़ दिया।

पहले 48 घंटों में 4.73 करोड़ की दर्शक क्षमता रही जबकि 4.1 करोड़ लोगों ने टीवी पर विश्वकप को देखा और सोनी लिव पर 60 लाख लोगों की दर्शक क्षमता रही।रूस और सउदी अरब के बीच मुकाबलों को 1.93 करोड़ लोगों ने देखा। विश्वकप के लिये केरल, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र सबसे बड़े बाजार रहे जबकि दर्शकों में आश्चर्यजनक रूप से महिलाओं की दर्शक क्षमता 45 फीसदी रही।

कौल ने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट जहां भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है उसकी दर्शक क्षमता का रिकार्ड तोड़ होना एक अद्भुत है। मैं इस बात को लेकर बहुत रोमांचित हूं कि भारत में फुटबाल का फैलाव कितना बढ़ चुका है। हमने क्षेत्रीय भाषाओं के जरिये फुटबाल को देश के कोने कोने तक पहुंचाने की कोशिश की है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.